उत्तरा न्यूज
अभी अभी

समझौता वार्ता के बाद अल्मोड़ा में विद्यार्थी परिषद का धरना हुआ समाप्त

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

विभिन्न मांगो को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का विगत 5 दिनों से परिसर में चल रहे धरना विवि प्रशासन के साथ वार्ता के साथ समाप्त हो गया।क्रमिक धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान द्वारा जूस पिलाकर उनका धरना समाप्त कराया गया। 

सोबन सिंह जीना विवि के कुलपति  के प्रतिनिधि प्रो० जगत सिंह बिष्ट, परीक्षा नियंत्रक प्रो० सुशील कुमार जोशी औरपरिसर निदेशक प्रो० नीरज तिवारी की उपस्थिति में परिसर निदेशक कार्यालय में विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं के बीच वार्ता के बाद परिषद कार्यकर्ताओं ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

वार्ता में विवि प्रशासन ने शिक्षण सत्र 2021-22 में लिये गये प्रवेश पंजीकरण शुल्क में से रू0 50 रूपये की धनराशि को इस को इस वर्ष छात्रों की फीस में कम करने, पुस्तकालय एवं समस्त विभागों में छात्र-छात्राओं को तत्काल प्रभाव से अगले सेमिस्टर की पुस्तके वितरित करने, किन्हीं कारणवश ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया नहीं करा पा रहे विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया तिथि समाप्त होने के उपरान्त ऑफलाइन प्रवेश हेतु अवसर प्रदान करने की बात कही।

वार्ता के दौरान कुूूमांऊ विवि से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिये 3 दिनों के भीतर किसी कर्मचारी की नियुक्ति करने,  कु०वि०वि० से संबंधित सभी मांगों के संबंध में निदेशक द्वारा कु०वि०वि०  से वार्ता कर समस्याओं के समाधान का प्रयास करने की बात विवि प्रशासन द्वारा कही गई। वार्ता में परीक्षा संदर्भ में निर्णय लिया गया कि उक्त मांग को विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति एवं वित्त समिति के सम्मुख रखे जाने की बात कही गई। इस मौके पर ​विद्यार्थी परिषद के कृष्णा नेगी,  निर्मल सिंह तड़ागी, राजन चन्द जोशी, प्रशांत गौड़ आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Related posts

uttarakhand – यहां दो वाहनों में हुई जोरदार भिड़न्त, एयर बैग ने बचाई जिंदगियां

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड: सड़क हादसे(road accident) में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, दो की स्थिति गंभीर

UTTRA NEWS DESK

Bageshwar- केन्द्रीय विद्यालय कौसानी की विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक आयोजित