shishu-mandir

बिना लाइसेंस होटल संचालित किये जाने पर दो व्यापारियों के खिलाफ कार्यवाही: खाद्य सुरक्षा की टीम ने दर्जनों प्रतिष्ठानों का किया निरीक्षण

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा।​ बिना लाइसेंस के होटल संचालित किये पाये जाने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने रानीखेत व कोसी के एक—एक होटल स्वामियों के खिलाफ कार्यवाही की है। निरीक्षण के दौरान दोनों मामले पकड़ में आये। मामले में दोनों होटल स्वामियों के खिलाफ न्यायालय में वाद दायर किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan
food 3

खाद्य सुरक्षा आयुक्त देहरादून के निर्देशों के क्रम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी व उनकी टीम ने सोमवार को कोसी कस्बा तथा रानीखेत बाजार में दर्जनों होटलों, ढाबों, रेस्तरा व दुकानों का निरीक्षण किया। इससे पहले कोसी बाजार में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम—2006 की विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। जनस्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इन दिनो खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से जगह—जगह कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय कुमार सिंह ने व्यापारियों व होटल स्वामियों को जानकारी देते हुए कहा कि असुरक्षित खाद्य सुरक्षा पदार्थ बेचने तथा बिना लाइसेंस के होटल संचालित करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। इस मौके पर व्यापारी नवीन जोशी, डीसी जोशी, जगदीश बिष्ट, चंद्रशेखर जोशी समेत कई व्यापारी मौजूद थे।