shishu-mandir

हादसा— ट्रांसफार्मर ठीक करते करंट की चपेट में आया संविदा कर्मी, मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Accident- Contractor worker killed by fixing transformer, dies (हादसा)

saraswati-bal-vidya-niketan
हादसा
news logo

पिथौरागढ़,19अगस्त 2020— भट्यूड़ा जिला पंचायत क्षेत्र के राड़ी-खूंटी क्षेत्र में खराब ट्रासंफार्मर को ठीक करते हुए एक व्यक्ति की करंट से झुलसकर मौत हो गई।(हादसा)

हादसा उस वक्त हुआ जब संविदा कर्मी लाइन ठीक करने ट्रांसफार्मर पर चढ़ा था। जिला पंचायत अध्यक्ष कोमल मेहता ने पूरे प्रकरण की जांच की मांग की गई है। वहीं विधायक चंद्रा पंत तथा वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेश पंत ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार विगत दिवस क्षेत्र में खराब हुए एक ट्रांसफार्मर को ठीक करने के लिए यूपीसीएल के तहत काम करने वाले एक ठेकेदार ने अपने संविदा कर्मी ग्राम खूंटी निवासी नरेंद्र सिंह 35 वर्ष पुत्र विक्रम सिंह को लगाया। इसी दौरान नरेंद्र सिंह करंट की चपेट में आ गया। उसे घायल हालत में जिला अस्पताल के लिए लाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। जिपं उपाध्यक्ष मेहता ने अपने क्षेत्र में हुई इस घटना को लेकर यूपीसीएल और ठेकेदार से वार्ता की।

उनके अनुसार विभाग का कहना है कि वह मानकों के अनुसार मुआवजा देगा, जबकि ठेकेदार का कहना है कि मृतक का ग्रुप इंश्योरेंस था। उसको इंश्योरेंस के साथ ही वह अपनी तरफ से मुआवजा देंगे। कोमल मेहता ने मृतक के परिवार की माली हालत को देखते हुए उसकी पत्नी को कांट्रेक्ट के माध्यम से समायोजन की मांग की है। साथ ही प्रशासन से पूरे प्रकरण की जांच की मांग की है ताकि मृतक के परिवार को इंसाफ मिल सके।

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw