Lock Down: एबीवीपी (ABVP) ने की ऑनलाइन कक्षाओं (Online classes) के संचालन की मांग, कुलपति को भेजा पत्र

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Lock down

new-modern

अल्मोड़ा, 10 अप्रैल 2020
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से कुमाउं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केएस राणा को पत्र भेजा गया है. जिसमें पठन—पाठन की व्यवस्था के लिए आनलाइन (Online classes) माध्यम से कक्षाओं को संचालित किए जाने की मांग की है.

दरअसल, कोरोना संक्रमण के चलते देश में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन घोषित किया गया है. वर्तमान में सभी शैक्षणिक संस्थाएं बंद है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से शुक्रवार यानि आज कुलपति प्रो. केएस राणा को पत्र भेजा गया है. पत्र में कहा गया है कि 21 दिन के लॉक डाउन का असर शिक्षा पर पड़ा है. छात्र—छात्राओं का पठन—पाठन प्रभावित न हो, इसलिए आनलाईन कक्षाओं (Online classes) के संचालन की मांग की है.

इसके अलावा पत्र में प्रवेश परीक्षाओं व सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि तय करने, आवास व भोजन की समस्या से जूझ रहे छात्र—छात्राओं के समस्या के निदान के लिए हेल्पलाइन नंबर लागू करने, एससी—एसटी, ओबीसी व छात्रवृत्ति व शोधवृत्ति शीघ्र प्रदान करने, गरीब, वंचित व मध्यम वर्गीय परिवारों को दृष्टिगत रखते हुए आगामी शै​क्षणिक सत्र में छात्र—छात्राओं का शुल्क माफ करने, आदि सुझावों को आगामी शैक्षणिक निर्णयों व आदेशों में सम्मलित करने की मांग की है.