aap

AAP’s question – Why are the Rajya Sabha MPs unable to provide help to the disaster affected people of Uttarakhand, said Kundan Singh, resident of Uttarakhand, Delhi government’s financial help

aap

अल्मोड़ा,28 जुलाई 2020— आम आदमी पार्टी(aap) ने दिल्ली में मिंटो रोड हादसे में हताहत हुए उत्तराखंड के निवासी कुंदन सिंह को दी गई आर्थिक मदद को दिल्ली सरकार की पहल बताया है.

पार्टी (aap)ने कहा कि दिल्ली में मदद का दावा करने वाले राज्य सभा सासंद अनिल बलूनी क्यों नहीं उत्तराखंड के आपदा प्रभावितों को ऐसी त्वरित मदद दिला पा रहे हैं.

अल्मोड़ा में एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए आप (aap)के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कहा कि समाचार पत्रों में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के प्रयासों से दिल्ली सरकार की ओर से पिथौरागढ के गंगोलीहाट निवासी कुंदन सिंह के परिवार को 10 लाख की मदद की बात सामने लाई जा रही है.

ऐसा है तो यह बड़ी अच्छी बात है कि राज्यसभा सांसद अपने प्रयासों से गैर भाजपा सरकार से मदद लेकर आ रहे हैं. ऐसे में प्रभावित परिवार के पास उनका दिया चैक भी होना चाहिए. क्योंकि दिल्ली सरकार ने मृतक परिवार की जो मदद की है उसका चैक उनके पास है उसे वह आज देने के लिए प्रभावित परिवार के घर जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य सभा सांसद ने यदि ऐसी पहल की है तो वह स्वागत योग्य है लेकिन दिल्ली सरकार से प्रभावित परिवार को चैक देने की बात करने वाले सांसद यदि सही हैं तो एक चैक और होना चाहिए. क्योंकि दिल्ली सरकार द्वारा दिया चेक उनके पास है.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रदेश के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के अनुरोध और दिल्ली सरकार के पॉलिसी के तहत यह मदद दिल्ली सरकार ने की थी. लेकिन इसे राज्यसभा सांसद का प्रयास ही बताया गया उन्होंने कहा कि राज्य सभा सांसद इतने सक्षम हैं तो डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड में आपदा से हताहत हो रही यहां की जनता को इस प्रकार की त्वरित मदद उपलब्ध करायें.

उन्होंने कहा कि गंगोलीहाट,मुनस्यारी,द्वाराहाट, सोमेश्वर सहित अनेक स्थानों पर इस बार भी कई लोग आपदा के शिकार हुए हैं ऐसे में सभी को इस प्रकार की मदद ​दी जानी चाहिए ताकि लोगों को सु​मुचित राहत मिले. उन्होंने कहा कि इस चैक को देने वह आज ही गंगोलीहाट रवाना हो रहे हैं मृतक कुंदन सिंह के साले तारा सिंह भी उनके साथ ही हैं.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (aap)आपदा में जान गंवाने वालों के लिए निश्चित और समुचित मदद के लिए प्रतिबद्ध है और उत्तराखंड में भी इसे अपनी घोषणा में शामिल करेगी.

इधर मृतक के परिजन तारा सिंह ने भी कहा कि उन्हें यह चैक दिल्ली सरकार ने दिया है और वह किसी अन्य को नहीं जानते ना ही किसी अन्य ने चैक या मदद के लिए उनसे संपर्क ही किया

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर सहित अमित जोशी, अखिलेश चन्द्र, शंकर गोस्वामी सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे.

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करें लिंक नीचे दिया जा रहा है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw