Full fee

Private schools taking full fee even after school closure, parents met Almora CEO after receiving complaint

अल्मोड़ा,28 जुलाई 2020— अल्मोड़ा में कई अभिभावकों ने आज मुख्य शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर निजी स्कूलों द्वारा स्कूल बंद होने पर भी पूरा शुल्क(Full fee) लिए जाने की शिकायत की.

Full fee

अल्मोड़ा नगर के अभिभावक संघ ने मुख्य शिक्षा अधिकारी एचबी चन्द के साथ उनके कार्यालय में वार्ता कर प्राइवेट स्कूल प्रबन्धकों द्वारा स्कूल संचालित नहीं होने के बाद भी पूरी स्कूल फीस (Full fee)जमा करने की शिकायत की और इस का विरोध किया.

वार्ता में उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा पूर्व में प्राइवेट स्कूल के प्रबन्धकों और अभिभावकों की बैठक का हवाला देते हुए उनके द्वारा स्कूलों को दिये गये कड़े निर्देशों का अनुपालन नहीं होने का आरोप भी लगाया.

कहा कि पूर्व की बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल प्रबन्धकों और प्रधानाचार्यों को कोरोना के व्यापक प्रभाव को देखते हुए अभिभावकों की आर्थिक हालातों एंव लॉकडाउन को देखते हुए बच्चों को आन लाइन शिक्षा दे रहे स्कूलों से अपना अपना टयूशन फीस का चार्ट मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भेजने एंव उसी के अनुरूप बिना किसी दवाब के न्यूनतम टयूशन फीस लेने के निर्देश दिये थे.

लेकिन स्कूल प्रबन्धकों द्वारा अपना चार्ट नहीं भेजा गया. अभिभावकों ने शिकायत की कि अभिभावकों टयूशन फीस के साथ साथ स्कूलों के अन्य शुल्क (Full fee)भी लिये जा रहे हैं. जिससे अभिवाहकों का आर्थिक उत्पीड़न हो रहा है.

शिष्टमंडल ने मुख्य शिक्षा अधिकारी से पुनः मांग की स्कूलों को स्पष्ट निर्देश जारी कर पारदर्शी प्रणाली के तहत आनलाइन टयूशन फीस सार्वजनिक करने की मांग की.

जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी एचबी चंद ने पूर्ण आश्वासन देकर शीघ्र निर्देश जारी के बात की.उन्होंने कहा कि दोबारा दोनों पक्षों को बुलाकर वार्ता की जाएगी और नियमों के तहत कार्य करने के निर्देश दिए जाएंगे.


शिष्टमंडल में अभिभावकों की ओर से त्रिलोचन जोशी, मनोज सनवाल, दीप जोशी, नगर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष अनीता रावत, हरिनन्दन रौतेला, गिरीश गोस्वामी, विनोद वैष्णव, कमल जोशी, हीरा बिष्ट, मनोज बिष्ट, नन्दन बिष्ट आदि मौजूद थे
.

ताजा अपडेट को हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक व सब्सक्राइब करें लिंक यहां दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

see here