shishu-mandir

Uttarakhand- कर्नल कोठियाल ने प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा पर पूछे यह 5 सवाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून। आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने कल केदारनाथ यात्रा पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 5 सवालों पर उत्तर चाहा है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से अपने प्रश्न रखें है। कोठियाल का कहना है कि वैसे तो पीएम मोदी धार्मिक यात्रा पर केदारनाथ आए थे, लेकिन केदारनाथ प्रांगण से उनका भाषण सुनकर लगा कि वह धार्मिक यात्रा के साथ ही एक चुनावी यात्रा पर हैं। 

new-modern
gyan-vigyan

1- उन्होंने पूछा है कि उत्तराखंड सरकार द्वारा लाए गए देवस्थानम बोर्ड पर आपने कुछ क्यों नहीं कहा, जिसका तीर्थ पुरोहितों विरोध कर रहा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

2- पूछा कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जिन्होंने देवस्थानम बोर्ड को ऐतिहासिक बताते हुए उसका विरोध कर रहे तीर्थ-पुरोहितों को स्वार्थी कहा, क्या ऐसे अपमानजनक शब्द कहना भाजपा की आधिकारिक लाइन है।

3- कहा कि आज पहली बार केदारनाथ मंदिर परिसर के गर्भगृह के भीतर के दृश्यों को कैमरे के जरिये लाइव दिखाकर हजारों साल पुरानी परंपरा को तोड़ा गया है, क्या देवस्थानम बोर्ड द्वारा किया गया यह काम स्वीकार्य है।

4- कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड आकर लौट गए, लेकिन अभी तक उनके द्वारा उत्तराखंड के लिए राहत पैकेज का एलान नहीं किया गया है। जबकि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री धामी ने बताया था कि उत्तराखंड में आई आपदा के चलते ₹7000 Cr. का नुकसान हुआ है।

5- कहा कि पूर्व विधानसभा चुनावों में जो चुनावी बातें पीएम मोदी ने कही थीं वहीं आज भी दोबारा दोहराई गई है। राज्य में रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, पलायन आदि क्षेत्रों मे जो चुनावी वादे किए थे,धरातल पर उन वादों की हकीकत क्या है। यह उत्तराखंड की जनता के साथ छलावा है।