shishu-mandir

Almora- कृषि कानून वापस लिया जाने का स्वागत— बोले आप नेता भुवन जोशी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा आज जारी बयान में आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके भुवन चंद्र जोशी ने केंद्र सरकर द्वारा लिये तीन कृषि कानूनो को वापस लिये जाने के निर्णय का स्वागत किया है।

new-modern
gyan-vigyan

बयान में उन्होंने कहा कि यह लम्बे समय से चले आ रहे किसान आंदोलन की जीत है ,उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल किसानों के हितों को हाशिये में डालकर सत्ता पर अधिक समय तक काबिज नही रह सकता, केंद्र सरकार ने किसानों की मांगों पर यह निर्णय बहुत पहले कर लेना था। कहा के देर से ही सही सरकार ने यह निर्णय लेकर कही ना कही यह स्वीकार किया है कि तीनो कृषि कानून किसानो के हित में नही थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

आप नेता भुवन ने आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को जीवन यापन के लिए उचित मुआवजा देने और शहीद किसान परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। आप नेता ने कहा कि किसानो के हितों के मुद्दे में केंद्र सरकार को एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिये, जिसमे सभी किसान नेता भी शामिल हो और आम राय से देश मे नई किसान नीति लागू की जाय।

उन्होंने कहा कृषि कानून वापस लेने का निर्णय 5 राज्यो में होने वाले चुनावो ओर किसान आंदोलन के कारण अपने खिसकते जनाधार को देखते हुए मजबूरी में लिया गया निर्णय है और इसका पूरा श्रेय किसानो की एकजुटता को जाता है।