Join WhatsApp

News-web

कैमरे में कैद हुआ अनोखा नजारा, दिखी गुलाबी डॉल्फिन, दुर्लभ नजारा देख,आप भी हो जाएंगे हैरान

Updated on:

अमेरिका के कैरोलिना तट पर गुलाबी डॉल्फिंस को देखा गया। यह बेहद कम दिखाई देती हैं। ऐसे में कमरे में इनका कैद होना बहुत बड़ी बात है।
डॉल्फिन दुनिया में इंसान के बाद सबसे ज्यादा समझदार समझी जाने वाली जीव है। डॉल्फिन जितनी समझदार होती है उतनी ही दुर्लभ भी होती है। यानी डॉल्फिन को देख पाना काफी मुश्किल होता है।ऐसे में अगर आपको दुर्लभ दिखने वाले डॉल्फिन का एक और दुर्लभ रूप दिख जाए तो आप क्या करेंगे।

साइड से बात है आप भी काफी हैरान हो जाएंगे। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है जिसमें एक गुलाबी डॉल्फिन को देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस गुलाबी डॉल्फिन को उत्तरी कैरोलिना तट के पास देखा गया।

बताया जा रहा है कि गुलाबी डॉल्फिन को अमेरिका के कैरोलिना तट पर देखा गया है। गुलाबी डॉल्फिन बेहद कम दिखाई देने वाले जीवो में से एक है।ऐसे मे गुलाबी डॉल्फिन को कैमरे में कैद करना जंतु प्रेमियों के लिए एक सुखद एहसास है ।

डॉल्फिन की इस तस्वीर को 18 जून को @1800factsmatter नाम के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया। शेयर करते हुए यूजर ने लिखा,”उत्तरी कैरोलिना के तट पर दुर्लभ गुलाबी डॉल्फिन देखी गई”। तस्वीरें शेयर होने के बाद गुलाबी डॉल्फिन इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई। इससे पहले भी केलिफोर्निया में व्हेल देखने गए एक ग्रुप को सफेद रंग की अद्भुत डॉल्फिन देखने को मिली थी। कैस्पर नाम की यह सफेद डॉल्फिन वाले देखने गए लोगों के नाम के साथ तैर रही थी

पोस्ट को @1800factsmatter नाम के यूजर ने शेयर किया है जिसे अब तक हजारों लोगों ने देखा है तो वहीं कई लोगों ने पोस्ट को लाइक भी किया है। ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा – गुलाबी रंग की डॉल्फिन दिखना वाकई में हैरान कर देने वाला है। एक और यूजर ने लिखा – यह सिर्फ एडिटिंग का कमाल है। तो वहीं एक और यूजर ने लिखा – अगर गुलाबी डॉल्फिन का सच में अस्तित्व है तो यह बेहद चौंकाने वाला मामला है।