निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता (painting competition) में बालिकाओं ने दिखाई प्रतिभा, कशिश व काजल बसनाल रही प्रथम

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

भिकियासैंण, 12 अक्टूबर 2020- अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बेटी शैक्षिक उन्नयन समिति स्याल्दे की ओर ”कोरोना संक्रमण काल में बालिकाओं की पढ़ाई व सीखने के अनुभव” विषय पर ऑनलाइन निबंध व पेंटिंग (painting competition) प्रतियोगिता का आयोजन किया ।

new-modern
painting competition

निबंध प्रतियोगिता में काजल व पेटिंग (painting competition) में कशिश गोस्वामी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
प्रतियोगिता में बालिकाओं ने कोरोना संक्रमणकाल के अपने अनुभवों, ऑनलाइन पढ़ाई की समस्याएं और उनके समाधान के लिए उठाये गए कदम, शिक्षकों के प्रयास,घर के परिवेश व अनुभव और डिजिटल कौशल सीखने को लेकर शब्दों और रंगों के माध्यम से अपनी बात रखी,जिनका अध्ययन इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य भी था।

निबंध प्रतियोगिता में काजल बसनाल (वल्मरा) प्रथम, योगिता मनराल (वल्मरा) द्वितीय और ज्योति गोस्वामी (खटलगांव) तृतीय रहीं। अन्य सराहनीय निबंधों के लिए अंजलि मनराल, पूर्वा, उपासना, न्यासा, साक्षी, प्रिया बिष्ट (स्याल्दे), चांदनी (चम्याड़ी, देघाट), सलोनी (चनोली), मनसा जोशी (रोटापानी) को सांत्वना पुरस्कार हेतु चयनित किया गया। वहीं पेंटिंग प्रतियोगिता (painting competition) में कशिश गोस्वामी, पूर्वा (स्याल्दे) व तृप्ति गोस्वामी (खटलगांव) क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय रहीं। अन्य सराहनीय पेंटिंग्स में महिमा जोशी (स्याल्दे), ज्योति बिष्ट (खटलगांव),व पूजा जोशी (महंयारी) को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयनित किया गया।

Almora- सांस्कृतिक रागों के नाम रहा रचना महोत्सव के दूसरे दिन का कार्यक्रम


समिति की सचिव प्रतिभा चौहान ने कहा कि कोरोना काल में बालिकाओं की मनःस्थितियों की अभिव्यक्ति के लिए किया गया यह प्रयास अपने घरों में सीमित रह गईं बालिकाओं को समझने का एक अवसर भी सिद्ध हुआ।

शिक्षा कितने बड़े और अचानक हुए परिवर्तन से गुज़र रही है, सारी दुनिया में एक-सी स्थितियां किस तरह एक साथ उत्पन्न हो गईं, इसकी बानगी इन बालिकाओं की अभिव्यक्ति में देखी जा सकती है।
इस प्रतियोगिता (painting competition) को सम्पन्न कराने में समिति के अध्यक्ष प्रेम गिरी गोस्वामी ,सचिव प्रतिभा चौहान, पीसी माहोड़ी, हेमा देवी आदि का सहयोग रहा।


बताया कि निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता (painting competition) में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर आई बालिकाओं को कोरोना नियमों का पालन करते हुए उनके घर पर जाकर ग्राम प्रधान व स्थानीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के सहयोग से प्रमाण पत्र व पुरस्कार की धनराशि प्रदान की जायेगी।

ताजा वीडियो अपडेट के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw