ब्रेकिंग— टेलीकॉम कंपनी के नाम पर लाखों की ठगी, 3 गिरफ्तार.. देश के विभिन्न राज्यों से कर चुके थे 27 करोड़ रुपये की ठगी

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

Fraud of millions in the name of telecom company, लाखों की ठगी

काशीपुर, 25 अगस्त 2020 देश की नामी टेलीकॉम कंपनी के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि तीन आरोपी फरार चल रहे है.

new-modern

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरोह द्वारा शातिराना तरीके से देश के विभिन्न राज्यों में लोगों को गुमराह कर 27 करोड़ रुपये की ठगी की गई. वहीं, कचनाल गाली विनायक विला काशीपुर निवासी मनोज जैन से अलग-अलग तारीखों में कुल 67 लाख 26 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई.

मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों अश्वनी कुमार निवासी पटना बिहार, विनोद राय नोएडा गाजियाबाद व प्रशांत संगल नेहरु कालोनी देहरादून को गिरफ्तार कर लिया है.

लाखों की ठगी 1

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया की वे ग्राहकों को टेलीकॉम कम्पनी का वायरलैस सैट सिस्टम केबल प्रसारण का प्राजेक्ट बताकर लोगों को एरिया वाईस डिस्ट्रीब्यूटर नियुक्त किये जाने का झाँसा दिया करते थे.

दरअसल, काशीपुर निवासी मनोज जैन ने काशीपुर कोतवाली में एक तहरीर दी थी. तहरीर में वादी ने कहा कि आरोपियों द्वारा उसके व अन्य साथियों से टेलीकॉम कम्पनी के फर्जी पेपर पर हस्ताक्षर कराकर 67,26,000 की धोखाधड़ी की.

तहरीर के आधार पर छ 6 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया और घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए एसएसपी कुंवर ने मामले में पुलिस टीम गठित की. मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है पुलिस अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है.