shishu-mandir

मोहर्रम के दौरान सोशल ​डिस्टेंसिंग पहली शर्त,ताजिया कमेटी ने लिया निर्णय

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Social Distancing first condition during Moharram, Tajia Committee decided (मोहर्रम)

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 25 अगस्त 2020— ताजिया कमेटी अल्मोड़ा की एक बैठक में इस वर्ष मोहर्रम के आयो​जन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना पहली जरूरत होगी।(मोहर्रम)


बिना मास्क किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बैठक में तय किया गया कि कोरोना महामारी को देखते हुए ताजियों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इमामबाड़ों में रखा जाएगा।

मोहर्रम

जियारत करने के लिए भी दो—दो लोगों की मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तैनाती की जाएगी। इमामबाड़ों में भी 20—25 लोगों को ही आने की अनुमति होगी।

मोहर्रम की दसवीं तारीख यानि 30 अगस्त को अपने अपने ईमामबाड़ों से करबला की ओर रवाना होंगे। कार्यक्रम आयोजक हाजी नूर खान ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस वर्ष ना तो अखाड़ा प्रदर्शन होगा ना ही ताजियों का प्रदर्शन और न ही जुलूस निकलेगा, ताजियों का आकार भी छोटा करने की तैयारी की जा रही है। 30 अगस्त को प्रसाद वितरण भी किया जाएगा। बैठक में सरपर्स्त शब्दर अंसारी,हाजी नूर खान,मुम्ताज कश्मीरी,यूसुफ तिवारी,नासिर हुसैन,एन अली,रहबर नाजिम,सिराज अहमद,खय्याम अहमद आदि मौजूद थे। हाजी नूर खान ने सभी से कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी मानक, नियमों और सावधानियों को अपनाने की अपील भी की है।