shishu-mandir

Morning News – पढ़े 28 मई सुबह की बड़ी खबरें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Morning News

Morning News – Read the big news of 28 May morning

28,May 2020

1— मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से जंग जीते 90 वर्ष के बुजुर्ग। ठीक होने के बाद घर पहुंचे बुजुर्ग का बच्ची ने आरती उतारकर किया स्वागत।

new-modern
gyan-vigyan

2— मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में विवाह समारोह में शामिल हुए एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद हड़कंप। आनन फानन में नव विवाहित जोड़े सहित 95 लोगों को किया गया क्वारंटीन।
3—अमेरिका में कोरोना का हाहाकार। 1 लाख से अधिक लोगों की मौत। 17 लाख के आसपास लोग संक्रमित।

saraswati-bal-vidya-niketan


4— हवाई यात्रा कर वापस अपने घर लौटे झारखंड के 177 प्रवासी मजदूर।
5— केंट आरओं कंपनी के आटा ब्रेड मेकर में विवादित विज्ञापन के बाद तोड़ी हेमा मालिनी ने चुप्पी। कहा समाज के सभी वर्गो का करती है सम्मान। विज्ञापन में नौकरानी के हाथ गंदे होने को लेकर किया है​ जिक्र। कंपनी ने भी ​वापस लिया विज्ञापन।

आप पढ़ रहे है Morning News उत्तरा न्यूज के साथ


6—झारखंड में औद्योगिक गतिविधिया होंगी शुरू। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बांकि अन्य शहरी क्षेत्रों में शुरू होगा कामकाज।

7— नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे प्राइवेट स्कूल। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में केवल ऑनलाइन क्लासेज कर पाने में सक्षम हैं छात्रों से ही फीस लिये जाने को कहा था। इस केस में सुप्रीम कोर्ट ने राज्य को राज्य सरकार को दिया नोटिस। सभी पक्षों को दो हफ्तें में जबाब दाखिल करने के दिये है निर्देश।
8— हरिद्वार में बनेगी कोरोना संक्रमण की जांच के लिये लैब। राज्य सरकार ने दी मंजूरी।
9— भारत में कोरोना के 145380 मामले। 60491 मरीज हो चुके है ठीक। 4167 मरीज गंवा चुके है जान। पूरे विश्व में 55,13,369 लोग है कोरोना संक्रमण से पीड़ित।
10 — लॉक डाउन 4.0 की ​समाप्ति के बाद क्या होगा। कयासों का दौर शुरू। बढ़ते मामलों के बीच कई राज्य लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने की कर रहे है मांग।

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw