Almora- एसएसजे ​विवि के कुलपति को हटाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 23 नवंबर 2021

new-modern

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति को पद से हटाये जाने की मांग को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने राज्यपाल को एक ज्ञापन प्रेषित किया है।

Uttarakhand- सरकारी पैसो से की डॉक्टरी की पढ़ाई, अब नही कर रहे ज्वाइन,प्रशासन ने जारी किये कुर्की के नोटिस


जिला प्रशासन अल्मोड़ा के माध्यम से भेजे गये ज्ञापन में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने कहा कि उच्च न्यायालय उत्तराखंड नैनीताल ने सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के कुलपति की नियुक्ति को नियम विरुद्ध मानते हुए उन्हें तत्काल पद से हटाए जाने का आदेश जारी किया था, लेकिन उच्च न्यायालय उत्तराखंड नैनीताल के आदेश आने के 13 दिन बाद भी कुलपति को हटाया नही गया है।

ज्ञापन में मांग की गयी है कि वह अपने स्तर से हस्तक्षेप कर कुलपति को हटाये और उनकी जगह नये कुलपति की नियुक्ति की जाए। ज्ञापन में विश्वविद्यालय में हुई नियुक्तियों और निर्माण कार्यो की जांच की भी मांग की गयी हैं।

IND vs NZ: केएल राहुल टेस्ट सीरीज से हुए बाहर,इन खिलाड़ियो को मिल सकता है ओपनिंग का मौका


ज्ञापन में कहा कि न्यायालय के आदेश की अवमानना कर प्रोफेसर एनएस भडारी अभी भी कुलपति की हैसियत से कार्य कर रहे हैं। ज्ञापन में एक हफ्ते के भीतर कुलपति को ना हटाये जाने पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और विश्वविद्यालय के घेराव की चेतावनी दी गयी है। कहा कि सभी जिलों में भी जल्द प्रदर्शन किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालों में संगठन के महामंत्री गोपाल भट्ट,गोविंद प्रसाद,पंकज गुरुरानी,चेतन पांडे,अजय बिष्ट,मनोज भट्ट,चेतन भट्ट आदि शामिल रहे।