shishu-mandir

10 Flash Points 20 Years- कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मनमोहन सरकार को घेरा, कह दी ये बड़ी बात

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

10 Flash Points 20 Years के बहाने मनीष तिवारी ने उठाये सवाल

Screenshot-5

10 Flash Points 20 Years- साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर कोई कार्यवाही नहीं करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने मनमोहन सरकार पर हमला बोला है। बता दें कि मनीष तिवारी ने अपनी किताब में पूर्व की कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाया और कहा कि मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई नहीं करके आपने अपनी कमजोरी को दर्शाया है। बता दें कि किताब का नाम 10 Flash Points, 20 Years है।

new-modern
gyan-vigyan

10 Flash Points 20 Years में उन्होंने लिखा कि मनमोहन सरकार को मुंबई में हो या आतंकी हमले में पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी। उन्होंने लिखा कि एक वक्त आता है, जब कार्यवाही,शब्दों से ज्यादा बोलती है। उन्होंने लिखा कि 26/11 वह समय था जब कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए थी। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने अपनी किताब में मुंबई हमले को अमेरिका की 9/11 से कंपेयर करते हुए लिखा कि जिस तरह उस समय अमेरिका ने 9/11 हमले पर जवाबी कार्यवाही की उसी तरह भारत को भी मुंबई हमले पर कार्रवाई करनी चाहिए थी।

10 Flash Points 20 Years किताब में पिछले 20 सालों में भारत में घटी घटनाओं का जिक्र मनीष तिवारी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बहुत जल्द मेरी छोटी किताब बाजार में आएगी। उन्होंने कहा कि 10 Flash Points 20 Years में पिछले 20 सालों में भारत में जिन प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौतियों का सामना किया है उसका जिक्र किया गया है। पहले भी मनीष तिवारी कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाते रहे हैं

बता दें कि तिवारी पहले भी कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस में कन्हैया कुमार की एंट्री पर भी सवाल उठाए थे। साथ ही पंजाब में राजनीतिक अस्थिरता (political disbalance) को लेकर भी सवाल उठाए थे। भाजपा ने भी कांग्रेस पर साधा निशाना मनीष तिवारी की किताब में कही गई बात पर भाजपा ने भी कांग्रेस पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करके कहा कि मनीष तिवारी ने 26/11 के बाद UPA सरकार की कमजोरी कि ठीक आलोचना की है। उन्होंने लिखा कि एयर चीफ मार्शल फली मेजर ने भी कहा था कि इस हमले के बाद एयर फोर्स कार्रवाई करना चाहती थी लेकिन UPA सरकार ने ऐसा नहीं करने दिया। वहीं भाजपा नेता नवीन कुमार जिंदल ने भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कू एप पर अपनी प्रतिक्रिया दी।