उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

uttarakhand- सरकारी पैसो से की डॉक्टरी की पढ़ाई, अब नही कर रहे ज्वाइन,प्रशासन ने जारी किये कुर्की के नोटिस

Today's authorship on the pretext of Premchandra Jayanti

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

उत्तराखण्ड में सरकारी पैसो से की डॉक्टरी की पढ़ाई करने वाले 150 से अधिक डॉक्टरों ने अभी तक ज्वाइन नही किया हैं। अब शासन इनके खिलाफ सख्ती बरत रहा हैं। प्रशासन ने ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ कुर्की के नोटिस जारी किये हैं।

nitin communication

150 से अधिक डॉक्टरों के खिलाफ बांड की शर्तों का उल्लंघन करने पर कुर्की के नोटिस जारी होने के बाद डॉक्टरों में हड़कंप की स्थिति है। कई डॉक्टर ज्वाइन कर चुके है तो कुछ धनराशि जमा करवा रहे हैं।

udiyar restaurent
govt ad


बताते चले कि उत्तराखण्ड में पर्वतीय क्षेत्रो में डॉक्टरों की कमी के चलते सरकार ने बांड की व्यवस्था लागू की थी। इसके तहत इनकी पढ़ाई सरकारी खर्चे पर होती है और इसके बदले डॉक्टरो को कुछ साल पहाड़ में अपनी सेवायें देनी होती हैं। 150 से अधिक डॉक्टर ऐसे है जिन्होनें पढ़ाई तो सरकारी खर्च पर की मगर जब पहाड़ में नौकरी का सवाल आया तो नौकरी ज्वाइन ही नही की। सरकार ने कई बार प्रयास किये कि यह डॉक्टर पहाड़ में ज्वाइन कर ले लेकिन ऐसा नही हुआ। अब सरकार की सख्ती के आदेश के बाद कई डॉक्टरो पर कार्रवाही का खतरा मंडराने लगा है।


श्रीनगर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने 30 डॉक्टरों की सूची संबंधित जिलों के डीएम को भेज दी है और कई जिलो में इन डॉक्टरों को कुर्की के नोटिस भेजे जा रहे है। इसी तरह से हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की सूची के बाद कई जिलो में डॉक्टरो को नोटिस भेजे जा रहे हैं।


अब सख्ती का हो रहा असर, एक डॉक्टर ने जमा कराये 34 लाख तो कई ने किया ज्वाइन प्रशासन की सख्ती के बाद ज्वाइन ना करने वाले डॉक्टरो में हड़कंप मचा हुआ है। बताया गया है कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई पूरी कर ज्वाइन ना करने वाले एक डॉक्टर ने 34 लाख रूपये जमा करा दिये है, जबकि कई डॉक्टर ज्वाइन कर चुके हैं। समय समय पर संशोधित किये गये नियमो के तहत बीस लाख से एक करोड़ तक के बांड पढ़ाई के समय साइन कराये गये है। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने भी कहा है कि मेडिकल कॉलेजो से ऐसे डॉक्टरों की सूची मांगी गयी जिन्होने सरकारी खर्च पर डॉक्टरी तो की मगर ज्वाइन नही किया। कहा कि ज्वाइन ना करने वाले डॉक्टरों से हर सूरत मे वसूली की जायेगी।

Related posts

न्याय पंचायत स्तर पर हो कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination), जिला पंचायत सदस्य ने की मांग

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में पर्यटकों के लिए खुला (Hotel Shikhar) होटल शिखर

Newsdesk Uttranews

घर से नाराज होकर हरिद्वार जा रहा बच्चा सकुशल बरामद

Newsdesk Uttranews