Pithoragarh-मुवानी स्वास्थ्य केंद्र को उच्चीकृत करें- क्षेत्रवासियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

स्वास्थ्य मंत्री को भी पत्र भेजकर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुधारने पर दिया जोर


पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। मुवानी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उच्चीकरण करने की मांग जोर पकड़ रही है। इस स्वास्थ्य केंद्र का लाभ तीन विकासखंडों कनालीछीना, बेरीनाग व डीडीहाट की बड़ी आबादी उठाती है, लेकिन मरीजों को इलाज के लिए परेशान होना पड़ रहा है। एकमात्र डाक्टर के पास हजारों की आबादी के इलाज करने का दबाव रहता है, लेकिन लंबे समय से की जा रही जनता की इस महत्वपूर्ण मांग को सरकार अनसुना ही करती रही है।


अभी अभी
पिथौरागढ़

Pithoragarh- जीप खाई में गिरी, तीन महिलाओं की मौत, तीन अन्य लोग घायल


क्षेत्रवासियों ने अब स्वास्थ्य केंद्र में पैथौलोजी लैब, अल्ट्रासाउंड मशीन व महिला डॉक्टर की तैनाती करने को लेकर आन्दोलन करने की बात कही है। लोगों का कहना है कि बुजुर्ग व्यक्तियों, महिला रोगियों और नवजातों को भी जांच के लिए जिला मुख्यालय ले जाना पड़ रहा है। उन्होंने इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर शीघ्र मांगें पूरी करने और व्यवस्था सुधारने पर जोर दिया है। कनालीछीना ब्लॉक के ग्राम पंचायत दिगरा-मुवानी की ग्राम प्रधान गोदावरी बम का कहना है कि महिला डॉक्टर की तैनाती और जरूरी जांचें कराने के लिए मशीनों की सख्त जरूरत है। सरकार को शीघ्र कदम उठाने चाहिए।

Pithoragarh-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम धामी ने शहीद सम्मान यात्रा का किया शुभारंभ


दिगरा-मुवानी के क्षेत्र पंचायत सदस्य कमलदीप बिष्ट कहते हैं कि सरकार को गरीबों के सेहत की चिंता करनी चाहिए और यहां की बड़ी आबादी को अवश्य इसका लाभ मिलना चाहिए।

Pithoragarh- अर्जुन अवार्डी हरिदत्त कापड़ी के नाम से जानी जाएगी दर्शक दीर्घा


वहीं मुवानी के व्यापार मंडल अध्यक्ष सोबन सिंह कार्की का कहना है कि 36 ग्राम पंचायतों के बीच में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुवानी में गरीब रोगियों को बुनियादी और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ सरकार को जल्द उपलब्ध कराना चाहिए।