Almora- निगरानी समिति ने कोविड अस्पताल बेस का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा (Almora), 27 अप्रैल 2021- उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में जनपद में गठित जिला स्तरीय निगरानी समिति ने आज कोविड-19 चिकित्सालय बेस का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

new-modern

यह भी पढ़े…

Almora- एक दिन में 3 लोगों की कोरोना (Corona) संक्रमण से मौत , 31 लोग गंवा चुके है जान

Almora- जाने माने शिक्षाविद व इतिहासकार डॉ. सिराज अनवर का निधन

कोविड-19 चिकित्सालय में आने वाले मरीजों के लिए की जाने वाले व्यवस्था के संबंध में समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवि शंकर मिश्रा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने संयुक्त निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े…

सोबन सिंह जीना विवि (SSJ University) में ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के मामले निरंतर बढते जा रहे हैं, जिसके लिए कोविड चिकित्सालय में में सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाय, जिससे कोविड चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकें।

यह भी पढ़े…

कोरोना (corona) संक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त, शादी व अन्य सामाजिक समारोह के लिए डीएम ने जारी किया यह आदेश

इसके साथ ही उन्होंने कोविड चिकित्सालय में बेहतर साफ-सफाई रखने, निरंतर चिकित्सालय को सेनेटाईजेशन करने व पर्याप्त मात्रा में दवाईयों की उपलब्धता बनायें रखने तथा बायोमेडिकल वेस्ट का उचित प्रबंधन करने के साथ ही चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को उचित खाने-पीने की व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिये।

यह भी पढ़े…

Breaking (Almora)- युवक ने खाया विषाक्त पदार्थ, अस्पताल भर्ती

चिकित्सालय में सुरक्षा में तैनात कार्मिको से मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों का निवर्हन करने के निर्देश दियें। उन्होने साथ ही यह भी निर्देश दियें कि चिकित्सालय में तैनात डॉक्टर व अन्य स्टॉफ अपने दायित्वों को निवर्हन बड़ी सर्तकता के साथ करें। उन्होंने चिकित्सालय में भर्ती मरीजों एवं स्टॉफ अन्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

यह भी पढ़े…

ऑक्सीजन की कमी ​के बीच आई यह खबर, इतने oxygen-concentrator पहुंचे भारत

इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर की भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बनाये गये कोविड केयर सेंटर डाइट का भी निरीक्षण किया और वहां भर्ती मरीजों से जानकारी प्राप्त की इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।

यह भी पढ़े…

Corona: बचाव व अन्य व्यवस्थाओं के लिए नोडल नामित

Almora- अस्पतालों में रखे वेंटिलेटरों को सुचारु किया जाए: प्रीति बिष्ट

इस दौरान प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. आरजी नौटियाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपांकर डेनियल, एआरटीओ केसी पलड़िया, ईओ नगर पालिका श्याम सुंदर प्रसाद, कोतवाल हरेंद्र चौधरी आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos