Pithoragarh- जयंती पर याद किए गए डाॅ. अंबेडकर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 14 अप्रैल 2021- डाॅ. भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती जिलेभर में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर बुधवार सुबह जिला मुख्यालय Pithoragarh के अंबेडकर पार्क में पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल और जिलाधिकारी आनंदस्वरूप ने डाॅ. अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और संविधान के मूल्यों की रक्षा के प्रति प्रतिबद्धता जताई।

new-modern

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- कामकाजी महिलाओं ने सीखा सिलाई का हु

Pithoragarh- स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली को लेकर महिला अस्पताल में दिया धरना

पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। उन्होंने मौजूद अधिकारियों-कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाये रखने की शपथ दिलाई और उनके आदर्शों पर चलने को प्रेरित किया।

यह भी पढ़े…

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन का गठन

Pithoragarh- विद्यार्थियों को हिम तेंदुआ के बारे में दी जानकारी

इधर तिलढुकरी स्थित कांग्रेस जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर की अध्यक्षता में एक सभा की गई, जिसमें पूर्व विधायक मयूख महर ने कहा कि बाबा साहेब ने सारा जीवन दलित, पिछड़ों व शोषित वर्ग के उत्थान में लगा दिया। हमें उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है।

कार्यक्रम को वरिष्ठ नेता मथुरा दत्त जोशी, भुवन पांडे, शंकर लाल, खीमराज जोशी, मनोज ओझा आदि ने भी संबोधित किया। संचालन रजत विश्वकर्मा ने किया। उधर देवलथल क्षेत्र के अंबेडकर ग्राम पंचायत थाल गांव में शिक्षक ज्ञानी राम और ग्राम प्रधान प्रदीप बसेड़ा के सानिध्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसे सज्जन लाल मैमोरियल सोसायटी के संस्थापक कमल किशोर, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह बसेड़ा ने भी संबोधित किया और संविधान के मूल्यों को बनाये रखने की अपील की।

यह भी पढ़े…

Almora Breaking- कलमट के अंदर छिपाकर रखी थी शराब, एक व्यक्ति गिरफ्तार

ग्राम प्रधान लोहाकोट महेंद्र सामंत ने बच्चों व अभिभावकों से शिज्ञा के प्रति सजग व गंभीर रहने का आह्वान किया। ग्राम प्रधान प्रदीप बसेड़ा ने बच्चों को पुस्तिकाएं वितरित कीं। इस मौके सेवानिवृत शिक्षक श्याम लाल, पूर्व प्रधान पुष्कर राम, बाली राम, नरेश पांडेय और राहुल सागर समेत अनेक लोग मौजूद थे।

जिला मुख्यालय में भाजपा कार्यालय में पार्टी जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह वल्दिया की अध्यक्षता में डाॅ. अंबेडकर को याद कर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किये गए और उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया।

यह भी पढ़े…

Corona virus- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी संक्रमित, कोरोना वैक्शीन की पहली डोज ले चुके थे सीएम

कार्यक्रम में अनु.जा.मोर्चा के अध्यक्ष दिनेश आर्य, महामंत्री जगजीवन धुरियाल, जिला कोषाध्यक्ष सुभाष जोशी, जिपं सदस्य शकुन्तला दताल, गोविंद प्रसाद, मीडिया प्रभारी राजेंद्र जोशी आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos