shishu-mandir

ओडिशा: स्थानीय समाचार चैनल का संपादक धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

भुवनेश्वर, 30 जून (आईएएनएस)। ओडिशा अपराध शाखा की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गुरुवार को एक ओडिया न्यूज चैनल के संपादक अर्धेंदु दास को एक कारोबारी से एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

new-modern
gyan-vigyan

ईओडब्ल्यू ने अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। अधिकारियों ने दास को बुधवार रात नयागढ़ जिले में उनके रिश्तेदार के घर से पकड़ा। पुलिस ने कहा कि कई घंटों तक पूछताछ करने के बाद, दास को दिल्ली के एक व्यवसायी गगनदीप सिंह चावला से लगभग एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

सूत्रों के अनुसार, संपादक ने चावला के साथ अक्टूबर 2020 में अपना टीवी स्टूडियो स्थापित करने के लिए उपकरणों की आपूर्ति के लिए सौदा किया था। उन्होंने कुछ अग्रिम भुगतान करके उपकरण खरीदे थे। हालांकि, यह आरोप लगाया गया कि दास ने व्यवसायी को बकाया भुगतान नहीं किया है।

चावला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर ईओडब्ल्यू ने दास के खिलाफ 23 जून को मामला दर्ज किया था। पुलिस ने दास को नोटिस दिया था, जो कथित तौर पर 1 जुलाई को ईओडब्ल्यू के समक्ष पेश होने के लिए सहमत हुए थे।

हालांकि, दास ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया। दास ने अपनी गिरफ्तारी से पहले मीडियाकर्मियों से कहा, हमने आपूर्ति किए गए कई उपकरण चावला को लौटा दिए हैं, क्योंकि वे खराब गुणवत्ता के थे और प्रसारण के लिए अनुपयोगी थे।

इस बीच, संपादक के खिलाफ कटक के पुरीघाट पुलिस स्टेशन और भुवनेश्वर के बड़गड़ा पुलिस स्टेशन में दो और धोखाधड़ी मामले दर्ज किए गए हैं। दोनों ही मामलों में, शिकायतों में आरोप लगाया गया है कि दास ने उनके बकाया का भुगतान नहीं किया है।

कटक के एक व्यवसायी निशित अग्रवाल ने दास के खिलाफ पुरीघाट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है कि दास ने अपने स्टूडियो के लिए फर्नीचर की आपूर्ति के खिलाफ लंबित लगभग 4.5 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया है।

इसी तरह, एक व्यक्ति ने यहां बड़गड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि दास ने अभी तक उस घर के लिए लगभग 4 लाख रुपये का किराया नहीं दिया है, जहां उसका स्टूडियो बनाया गया है। दास ने दावा किया, मेरे खिलाफ अन्य दो मामलों से संबंधित आरोप भी झूठे हैं।

पत्रकार ने आगे आरोप लगाया कि राज्य सरकार को बेनकाब करने के लिए उनके खिलाफ जानबूझकर कार्रवाई की गई है। उन्होंने लोगों से उनके साथ खड़े होने का अनुरोध किया।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link