सेंसेक्स 185 अंक टूटा, निफ्टी 62 अंक फिसला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

[ad_1]

8a7d7703f81790fbaa150e8e0a4fab18

नयी दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। बिजली, स्वास्थ्य, यूटिलिटीज क्षेत्र में हुई भारी बिकवाली के दबाव में घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन बुधवार को लाल निशान में बंद हुए।

new-modern

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 185 अंक यानी 0.3 प्रतिशत लुढ़ककर 55,381 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 62 अंक यानी 0.4 प्रतिशत फिसलकर 16,523 अंक पर बंद हुआ।

एनएसई में आईटी, फार्मा और रियल्टी के सूचकांक में गिरावट दर्ज की गई।

एम्के ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के विपणन प्रमुख एस हरिहरन ने कहा, कच्चे तेल की कीमतों में निकट अवधि में तेजी आने की आशंका के कारण चालू खाता घाटा बढ़ने की संभावना भी तेज हो गई है। ऐसे में डॉलर के मुकाबले भारतीय मुद्रा के कमजोर पड़ने की संभावना बढ़ गई है, जिससे विदेशी निवेशक बिकवाली में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि लागत से जुड़ी मुद्रास्फीति की चिंता सीमेंट तथा उपभोक्ता उत्पाद कंपनियों को दबाव में रखेगी।

एडेलविज म्युचुअल फंड के अनुसार, कमोडिटी की कीमतों में लगातार तेजी तथा मुद्रास्फीति दर में बढ़ोतरी ने मौद्रिक नीति को सख्त करने की जरूरत को बढ़ा दिया है। सख्त मौद्रिक नीति कुछ समय के लिए शेयर बाजार में उथलपुथल का कारण बनी रहेगी।

ऐसे समय में निवेशकों को पोर्टफोलियो का चयन वास्तविकता के आधार पर करना चाहिए। ऐसे समय में निवेशकों को पूरे बाजार से नहीं बल्कि कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में निवेश पर रिटर्न मिलता है।

–आईएएनएस

एकेएस/एएनएम

[ad_2]

Source link