shishu-mandir

एट रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, होगी जीनोम सि​क्वैंसिंग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन वेरिएंट ने पूरे विश्व भर में ​लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। खबर है कि एट रिस्क वाले देशों से ​भारत आये 6 लोग के कोरोना सैंपल पॉजिटिव आए हैं। 6 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इनके सैंपल को जीनोम सि​क्वैंसिंग जांच के लिये भेजा जा रहा हैं।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


एक रिपोर्ट के अनुसार एट रिस्क देशों से आये लोगों के सैंपल को कोरोना जांच के लिये भेजा गया था। यह सैंपल 11 एयरपोर्ट से एकत्रित किये गये थे। कुल 3476 लोगों की कोरोना जांच की गयी थी और अब इनमें से 6 लोगों के सैंपल में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। बताया जा रहा है कि इनके सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग जांच करायी जायेगी।


केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए हवाई अड्डे पर दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग, बोत्सवाना और इजराइल से आने वाले यात्रियों की जांच करने के निर्देश जारी किए हैं। केंद्र ने राज्य सरकारों को कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए सतर्क रहने को कहा हैं।


इस बीच एक बड़ी खबर जापान से आ रही है जहां पर यात्रा प्रतिबंधो में और ज्यादा कड़ाई कर दी गयी हैं।
भारत में भी सरकार ने इसे लेकर कई ऐहतियातन कदम उठाये हैं। भारत सरकार के केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन से बचने के लिये उपाया शुरू कर दिये है और संवेदनशील माने जा रहे 12 देशों से भारत आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही हैं।