उत्तरा न्यूज
अभी अभी

उत्तराखण्ड में केन्द्रीय सड़क अवस्थापन निधि से बनेंगे 42 मोटर मार्ग

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


देहरादून, 6 अगस्त 2021

उत्तराखण्ड में केन्द्रीय सड़क अवस्थापन निधि से 42 मोटर मार्ग बनाये जायेगें। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में मीडिया से वार्ता करते में बताया कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा केन्द्रीय सड़क अवस्थापन निधि (सी.आर.आई.एफ.) के अन्तर्गत  615.48 करोड़ रूपये 42 सड़क मार्ग और सेतुओं के प्रस्तावों को स्वीकृत कर दिया गया है।  

मुख्यमंत्री ने धनराशि स्वीकृत कराने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी  का आभार व्यक्त किया।

सीएम धामी ने बताया कि केन्द्रीय सड़क निधि अवस्थापन निधि सेराज्य गठन से वर्ष 2017 तक, 17 वर्षों में राज्य में 614.85 करोड़ रूपये की योजनायें स्वीकृत हुई और  चार वर्षों में 1124.25 करोड़ की धनराशि की योजनायें स्वीकृत हुई हैं।

सीएम धामी ने कहा कि केन्द्रीय सड़क निधि के अन्तर्गत राज्य गठन से वर्ष 2017 तक, 17 वर्षों में राज्य में 614.85 करोड़ रूपये के कार्यों की स्वीकृतियां भारत सरकार से प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि सी.आर.एफ. के तहत विभिन्न कार्यों हेतु विगत वर्ष रू. 508.77 करोड़ की स्वीकृति के कार्य गतिमान है।

सीएम धामी ने बताया कि सी.आर.एफ. के तहत वर्तमान सरकार के चार साल के कार्यालय में 1124.25 करोड़ रूपये की योजनायें स्वीकृत हुई है।  

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में विषम भौगोलिक परिस्थितियों तथा वर्ष में निर्माण हेतु समय की अल्प उपलब्धता होती है। उन्होनें उम्मीद जताई है कि सड़क एवं सेतुओं के निर्माण में आने वाली अत्यधिक लागत को देखते हुए भारत सरकार द्वारा राज्य सरकार को प्रदान की गयी सहायता प्रदेश के विकास में सहायक होगी। 

Related posts

सीबीआई ने 191,18,90,089 रुपये के चिटफंड घोटाले में फर्मों सहित 8 के खिलाफ चार्जशीट दायर

Newsdesk Uttranews

ठंड का कहर: कुमाऊं विवि के इस महाविद्यालय में छात्र—छात्राओं ने दी अंगीठी जलाकर परीक्षा, कड़ाके की ठंड के चलते महाविद्यालय प्रशासन ने किए इंतजाम, विवि प्रशासन से व्यवस्थाओं में सुधार की उम्मीद

UTTRA NEWS DESK

अल्मोड़ा ब्रेकिंग: अवैध रूप से पेड़ काटने पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष से वसूला 20 हजार का अर्थदंड, 60 कुंतल लकड़ी भी की गई जब्त

Newsdesk Uttranews