shishu-mandir

खुशखबरी : देश में इन लाखों लोगों के खाते में पहुंचेंगे 2 लाख रुपए, जानिए क्यों

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

देशभर में केंद्र सरकार ( Central Government ) लाखों लोगों के खाते में दो 2-2 लाख रुपए तक भेज सकती है। सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को नए साल का तोहफा दे सकती है। जिसमें 31 लाख केंद्रीय कर्मचारी शामिल हैं। जानते हैं क्यों यह पैसा सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में डालेगी।

new-modern
gyan-vigyan

आपको बता दें कि केंद्र सरकार सरकार लंबे समय से लंबित पड़ा महंगाई भत्ता (Pending DA) केंद्रीय कर्मचारियों को देने पर विचार कर रही है। पिछले 18 महीने से अब तक केंद्रीय कर्मचारियों को डीए नहीं मिल पाया है। अगर सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में DA डाल देती है तो इससे कर्मचारियों के खाते में 2 – 2 लाख रुपए तक आ सकते हैं। चलिए जानते है कैसे।

मिल रही जानकारी के अनुसार पिछले 18 महीने से लंबित पड़ा महंगाई भत्ता सरकार अगली कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के खाते में डालने का फैसला ले सकती है। इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही हैं कि सरकार DA और DR भी बढ़ाने जा रही है, लेकिन यह प्रस्ताव भी कैबिनेट में पास नहीं हुआ है।उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रस्ताव को भी इस कैबिनेट बैठक में पास किया जा सकता है। अगर आने वाले 18 महीने में एरियल क्लियर करने का फैसला सरकार ले लेती है तो लेवल वन कर्मचारियों को 11880 रुपए से लेकर 37554 रुपए तक मिल सकते हैं, वही लेवल 13 के कर्मचारियों को ₹1,44,200 से लेकर ₹2,18,200 तक मिल सकते हैं।