shishu-mandir

उत्तराखण्ड— टावर लगाने के नाम पर ठग लिए 18 लाख, पुलिस ने कोलकाता से दो आरोपियो को धर दबोचा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। बीएसएनएल के टावर लगाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले 2 आरोपितों को पिथौरागढ़ पुलिस ने साइबर सेल की मदद से कोलकाता से गिरफ्तार किया है।

new-modern
gyan-vigyan


पिछले वर्ष 26 अप्रैल को गिरीश चन्द्र जोशी ने थाना जाजरदेवल में तहरीर दी कि रवि शर्मा बीएसएनएल कोलकाता नाम के व्यक्ति ने 10 अप्रैल 21 से 26 अप्रैल 21 तक बीएसएनएल टावर लगाने के नाम पर 18 लाख 11 हजार रूपये की धोखाधड़ी की गयी है। इस पर थाना जाजरदेवल में आईपीसी की धारा 420 व 66 डी आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

मामले की जांच प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अस्कोट प्रभात कुमार को सौंपी गयी। जांच में सामने आया कि गिरीश चंद्र जोशी ने अनिकेत मंडल के मोबाइल नंबर 7980850015 पर पेटीएम के जरिये यह धनराशि दी है। इस मोबाइल नंबर के माध्यम से इस मुकदमे से संबंधित तीन अन्य मोबाइल नंबर प्रकाश में आये।


साइबर सेल की टीम द्वारा आरोपितों की लोकेशन पता की गई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन सुमित पाण्डे के नेतृत्व में गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गयी। टीम ने साइबर सेल की मदद से बीते सोमवार को आरोपी अनिकेत मंडल पुत्र गोपाल मंडल निवासी कोलकाता तथा नितेश कुमार झा पुत्र अनिल झा निवासी वकुल बागान कोलकाता को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है ।