shishu-mandir

चंपावत में 16 साल की छात्रा की मौत, एंटीजन टेस्ट में आई थी कोराना पॉजिटिव

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

देश भर में बढ़ते कोरोना मामले चिंता बढ़ा रहे है। उत्तराखण्ड में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी देखी गई है। ताजा खबर चंपावत से हैं, यहां 16 साल की एक छात्रा की मौत की सूचना है।

new-modern
gyan-vigyan


चंपावत के जिला अस्पताल में भर्ती एक 16 वर्षीय छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई है।एंटीजन टेस्ट में छात्रा कारोना पॉजिटिव पाई गइ थी। छात्रा का जीनोम सीक्वेंसिंग और आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैंपल भेजा गया है।छात्रा जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्ययनरत थी। बताया जा रहा है कि छात्रा कुछ दिन पहले ही बाहर से आई थी।

saraswati-bal-vidya-niketan


जानकारी के अनुसार इस 16 वर्षीय छात्रा को कल यानि गुरूवार 6 अप्रैल को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया था और आज उसकी मौत हो गई। चंपावत जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके अग्रवाल ने बताया कि चंपावत जिले के एक गांव की रहने वाली 16 साल की बच्ची जवाहर नवोदय विद्यालय मे पढ़ती थी। उसकी हालत गुरूवार से खराब होनी शुरू हुई। परिजनों छात्रा को जिला अस्पताल ले गए।

इलाज कर रहे डॉक्टरों ने किशोरी में कोरोना के लक्षण दिखने पर जब उसका एंटीजन टेस्ट किया

तो

सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सीएओ ने बताया कि हालत खराब होने पर छात्रा को रात में वेंटिलेटर में रखा गया था। सुबह उसकी हालत में कोई सुधार ना होने पर उसे हायर सेंटर​ रिफर करने की तैयारी ही चल रही थी कि छात्रा की मौत हो गई।


सीएमओ ने बताया कि छात्रा के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग और आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा गया था और इसकी रिपोर्ट अभी नही आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि छात्रा की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है या नही। सीएमओ ने कहा कि छात्रा एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और इसके बाद एहतियातन उसके गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को सैंपल के लिए भेजा गया है। वही छात्रा की मौत के बाद से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन सतर्क हो गया। छात्रा की मौत से इलाके के लोग कोरोना को लेकर आशंकित है।