उत्तरा न्यूज
अभी अभी खेलकूद

26 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल का 15वां सीजन

BCCI released the full schedule of IPL 2022

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में गुरुवार (24 फरवरी) को इस पर फैसला लिया गया। पहले कहा जा रहा था कि टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला 27 मार्च को खेला जाएगा, लेकिन बीसीसीआई ने ब्रॉडकास्टर की मांग पर 26 मार्च की तारीख को तय कर दिया।

आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज से वार्ता में यह बात कही। बताया कि टूर्नामेंट 26 मार्च को शुरू होगा। इसका फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा।
इस बार खाली स्टेडियम में मैच नहीं होंगे।

मुंबई और पुणे में लीग राउंड के मैच, प्लेऑफ पर फैसला नहीं

मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच खेले जाएंगे। लीग के सभी मैच चार स्टेडियमों में खेले जाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच और पुणे के महादेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 15 मैच खेले जाएंगे। प्लेऑफ मैच अहमदाबाद में हो सकते हैं, लेकिन इसे लेकर आखिरी फैसला नहीं लिया गया है।

कोरोना काल के बाद पहली बार भारत में आयोजित हो रहा है आईपीएल

कोरोना संकट के बाद आईपीएल का आयोजत भारत में ही हो रहा है। पहले यह चर्चा थी कि कि विकल्प के तौर पर दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को तैयार रखा जाएगा, लेकिन बोर्ड अब किसी भी हालत में टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही कराना चाहता है। आईपीएल का पूरा शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

बीसीसीआई ने एक्सरसाइज के लिए चार मैदान चुने हैं। इस पर गवर्निंग काउंसिल काफी समय से विचार कर रहा था। टीमें मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के बीमुकदमाी मैदान, दक्षिण मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और कांदिवली या ठाणे में एमसीए ग्राउंड में एक्सरसाइज कर सकती हैं। इसके लिए सभी टीमों को निश्चित समय दिए जाएंगे।

कैसा होगा आईपीएल 2022 का फॉर्मेट?

10 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा जाएंगे। ग्रुप-ए में पांच और और ग्रुप-बी में पांच टीमें होंगी। एक टीम को ग्रुप राउंड में कम से कम 14 मैच खेलने होंगे। अपने ग्रुप में एक-दूसरे के विरूद्ध दो बार खेलने का मौका मिलेगा। दूसरे ग्रुप की किसी एक टीम के विरूद्ध दो मैच खेलने होंगे। इसके बाद दूसरे ग्रुप की बाकी बची चार टीमों के विरूद्ध एक-एक मैच खेलने होंगे।

Related posts

मिलेगी राहत(big relexation)— लॉक डाउन के बीच 31 मार्च को प्रदेशवासियों को मिलेगी 13 घंटे वाहन उपयोग करने की छूट परिवहन माध्यमों का उपयोग कर अपने घर जा सकेंगे लोग

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर: प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की हड़ताल (strike) पर लगाई रोक, अधिसूचना जारी

UTTRA NEWS DESK

Salt by-election- चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री ने किया जनसभा को सम्बोधित

Newsdesk Uttranews