देहरादून एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से 14800 अमेरिकी डॉलर जब्त

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

लोकसभा चुनाव के दौरान एयरपोर्ट पर अधिकतम सुरक्षा बढ़ाई गई है और इसका परिणामस्वरूप एक बांग्लादेशी नागरिक से 14800 अमेरिकी डॉलर का बरामद हुआ है। यह बांग्लादेशी नागरिक सौदी अरब से दिल्ली की फ्लाइट से एयरपोर्ट पहुंचा था और उसे वहां पुलिस, सीआईएसएफ और आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने पकड़ लिया है। उसे छोड़ने के लिए उसकी जांच की गई है।

new-modern

बांग्लादेशी नागरिक मो. राफसन पुत्र मो. सिराजुल इस्लाम, जो सिहं बंगलादेश के निवासी हैं, के पास से कुल 14800 अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं। प्रकरण के बारे में जानकारी देते हुए इंकम टैक्स विभाग के सहायक निदेशक आबिद अली ने बताया है कि यह बांग्लादेशी नागरिक एक रोमन गिफ्ट कंपनी में काम करता है। उसे छोड़ने के बाद कहा गया है कि उसकी जांच पूरी की जाएगी और उसे आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

इवेंट के दौरान बांग्लादेशी नागरिक ने बताया है कि वह एक हैंडीक्राफ्ट आइटम्स कंपनी में काम करता है और वह सौदी अरब से दिल्ली जा रहा था। उसे सहारनपुर जाने के लिए हैंडी क्राफ्ट आइटम्स खरीदने की जरूरत थी। इसके लिए उसने 15000 डॉलर लिएदिल्ली में रुकने के बाद उसने अन्य सामान खरीदने में 200 डॉलर खर्च कर दिए।

लोकसभा चुनाव के दौरान एयरपोर्ट आतंकवाद से बचाने के लिए देहरादून एयरपोर्ट पर तंग सुरक्षा नियम लागू होते हैं। इसका परिणामस्वरूप यात्रीयों को अधिक चेकिंग का सामना करना पड़ सकता है। यह घटना भी यात्रियों को यह याद दिला देती है कि उन्हें अपने पास कैश प्रामाणिकता और इस्तेमाल करने की सत्यापन दस्तावेज हमेशा रखना चाहिए।