News-web

उत्तराखंड में यहां लू के कहर से पांच बच्चे सहित 11 लोग अस्पताल में हुए भर्ती

Published on:

रुड़की में लू के कहर से सभी को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ऐसे में पांच बच्चों समेत 11 लोग सरकारी अस्पताल में भर्ती हो गए हैं।

हरिद्वार रुड़की में लू की वजह से लोग बेहाल हैं। भारी संख्या में लोग लू की चपेट में आ रहे हैं और अब तो हाल ही हो गया है कि अस्पतालों में भी लोग भर्ती हो रहे हैं। वही बताया जा रहा है कि बीती रात 5 बच्चों समेत 11 लोग सिविल अस्पताल रुड़की में भर्ती हुए। साथ ही ओपीडी में भी कई मरीज आए जिनमे लू के लक्षण पाए गए। उनको दवा देने के साथ ही विशेष सावधानी बरतने के लिए डॉक्टर लगातार सलाह दे रहे हैं।

गर्मी ने इस बार कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सिविल अस्पताल रुड़की के सीएमएस डॉक्टर संजय कंसल का कहना है कि तकरीबन रोज 40 से 50 बच्चे अस्पताल में चेकअप के लिए आ रहे हैं जिनमें 10 बच्चों में लू के लक्षण मिले थे जिन्हें भर्ती करने की सलाह दी गई थी। जिनमें से पाँच बच्चों को परिजनों ने भर्ती किया था साथ ही इमरजेंसी में भी लू से प्रभावित बहुत से मरीज आ रहे हैं, जिन्हें भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

इनमें से अधिकांश को उल्टी,पेट दर्द, दस्त,थकान,बुखार आदि की शिकायत है। साथ ही उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी और लू चलने के कारण अलर्ट जारी किया गया है। अस्पताल में भी सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि मरीजों को बेहतर उपचार दिया जाए और अस्पताल में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने आमजन से अपील करी है कि गर्मी के बढ़ते प्रकोप को लेकर आवश्यक काम न होने पर दोपहर के बाद शाम तक घरों से न निकले और पानी का सेवन ज्यादा करें जिससे लू से बचाव हो सके।