shishu-mandir

Almora- जेल रोड में डामरीकरण की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस हुई लाल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

0f630d0b85b6ac7a758e34b0bcf8b764

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 09 जून 2021

अल्मोड़ा (Almora)। खस्ताहाल जेल रोड के डामरीकरण की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस ने शासन प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विगत दिवस यूथ कांग्रेस ने धरना देकर सड़क की हालत सुधारने की मांग की थी और आज यानि 9 जून को यूथ कांग्रेस ने लोनिवि के अधिशासी अभियन्ता को ज्ञापन सौंपा।  
 

बताते चले कि लगभग पांच माह पूर्व पेयजल लाईन डालने के लिए नारायण तेवाड़ी देवाल से सांई मन्दिर तक की रोड खोद दी गई लेकिन पेयजल लाईन का काम पूरा होने के बाद भी सड़क की हालत सुधारी नही गयी। और अब इस मार्ग में धूल मिट्टी से लोग परेशान है। आये दिन दुपहिया चालक चोटिल हो रहे है। 
 

इस सड़क में जहां तहां कंकड़, पत्थर और मिट्टी ही दिखाई देती है। वहीं सड़क की धूल से राहगीरों को परेशानी होती वही बारिश होने पर मलबा लोगों के घर में घुस रहा है। इस सड़क से पूर्वी पोखरखाली, दरबारी नगर, एन टी डी इलाके सहित शैल, घुरसों, बल्टा, कसारदेवी सहित दर्जनों गावों के लोग धूल मिट्टी से सनी सड़क पर चलने को मजबूर है। बुधवार को यूथ कांग्रेस द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है पेयजल लाईन का काम पूरा होने के इसका सुधारीकरण नही होना विभाग के लापरवाह रवैये को दर्शाता है। 
 

ज्ञापन में चेतावनी दी गयी कि 15 दिन के भीतर इस सड़क का सुधारीकरण एवं डामरीकरण नहीं  किया गया तो यूथ कांंग्रेस सम्बन्धित विभाग एवं लोक निर्माण विभाग के खिलाफ उग्र आन्दोलन करने को बाध्य होगी। 
 

प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय ने कहा कि यह सड़क अल्मोड़ा की मुख्य सड़क है और विभागों की लापरवाही के कारण पिछले पांच महीनों से बदहाल स्थिति में है। सोचनीय विषय यह है कि लोक निर्माण के आला अधिकारियों के होते शहर की मुख्य सड़क आज दयनीय स्थिति में है।
 

उन्होंने कहा कि यूथ कांंग्रेस के ज्ञापन के बाद भी अगर सम्बन्धित विभाग नींद से नहीं जागा और इस सड़क के सुधारीकरण के साथ इसमें डामरीकरण नहीं किया गया तो यूथ कांग्रेस सम्बन्धित विभागों के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ लामबंद होने को मजबूर होगी।
 

ज्ञापन देने वालों में यूथ कांंग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डे, गौरव राठौड़, अनस अहमद, उज्जवल जोशी, कांंग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक आदि मौजूद रहे।