उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

यहां युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, खाई में मिला शव

Uttarakhand- The letters of purchase of Dharamshalas disappeared from the City Magistrate's office

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा जिले के रानीखेत नगर के जरूरी बाजार निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह युवक का शव रानीखेत के झूलादेवी के पास कुनेलाखेत मार्ग में गहरी खाई में मिला।

बताते चलें कि युवक गत 24 अप्रैल से लापता था और परिजनों ने कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया। पहाड़ी से गिरकर युवक की मौत होने का अंदेशा जताया गया है।

मूल रूप से हवालबाग ब्लॉक के ग्राम दाड़िमखोला निवासी महेंद्र सिंह नयाल ताड़ीखेत के राइंका बंगोड़ा में प्रभारी प्रधानाचार्य हैं। वह परिवार के साथ नगर के जरूरी बाजार में किराये के मकान में रहते हैं। गत रविवार की सायं करीब 5.15 बजे महेंद्र सिंह का पुत्र रोहित नयाल (22) दोस्तों के साथ घूमने जाने की बात कहकर स्कूटी में घर से निकला। महेंद्र सिंह ने बताया कि शाम लगभग 7.15 बजे रोहित ने घर फोन कर बताया कि वह दोस्तों को छोड़कर बाजार में आ गया है और जल्द घर आने की बात कही। नयाल ने बताया कि इसके बाद भी काफी देर तक जब रोहित घर नहीं पहुंचा, तो उसके मोबाइल पर कई बार कॉल की, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। बाद में फोन बंद हो गया। जिसके बाद महेंद्र सिंह ने रोहित की गुमशुदगी की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई।

बीते सोमवार को पुलिस को नगर के झूला देवी मंदिर से कुछ आगे कुनेलाखेत मार्ग में रोहित की स्कूटी बरामद हुई। इधर, मंगलवार की सुबह उक्त स्थान के पास ही करीब चार सौ मीटर गहरी खाई में रोहित का शव बरामद हो गया। पुलिस और फायर की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाकर रस्सियों के सहारे शव को खाई से निकाला। नगर के राजकीय चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।

पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि मृतक की पसलियां टूटने के साथ पेट फट गया था, पूरे शरीर में गंभीर चोटें थीं। पहाड़ी से गिरकर मौत होने की संभावना उन्होंने जताई। मृतक रोहित दो भाइयों में बड़ा था। उनके पिता महेंद्र सिंह ने बताया बीटेक करने के बाद रोहित की गुड़गांव की एक कंपनी में जॉब भी लग गई थी। नियुक्ति लेने के बाद वह छुट्टी लेकर घर आया था। वहीं, युवक जवान बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। इधर, कोतवाल राजेश कुमार यादव ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। हालांकि परिजनों ने इस मामले कोई कार्रवाई नहीं की है।

Related posts

UPSC NDA-1 (2021)- अधिसूचना जारी, ऐसे करें आवेदन

उत्तरा न्यूज टीम

4 अप्रैल से शुरू हो जाएगी केदारनाथ हैली सेवा की बुकिंग, यहां देखिए रेट लिस्ट

Newsdesk Uttranews

4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

Newsdesk Uttranews