shishu-mandir

Almora: साईं मंदिर में नियमित अभ्यास बना योगYoga), बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग कर रहे हैं योग

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
holy-ange-school

Almora: Yoga become a regular practice in Sai temple, children, women and elders are doing yoga

अल्मोड़ा, 24 जून 2023- अल्मोड़ा का साई मंदिर परिसर में रोज सुबह योगाभ्यास (Yoga)करने वाले योग प्रेमी जुट रहे हैं। यहां आने वाले योग साधकों ने इसे एक औपचारिक दिवस के रूप में मनाने की बजाय नियमित आदत में सम्मलित कर लिया है।

gyan-vigyan

साई मंदिर परिसर के प्रांगण में दिनांक 28 मई 2023 से पतंजलि योगपीठ अल्मोड़ा की ओर से नियमित योग(Yoga) कार्यक्रम चल रहा है जो अब भी जारी है।

Yoga
अल्मोड़ा साई बाबा मंदिर में योग करते लोग


जिला प्रभारी एवं योगगुरु दीप चंद बिष्ट के दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन में “करो योग रहो निरोग” कार्यक्रम शुरू किया गया। जो निरंतर सुबह 5:30 बजे से निःशुल्क मंदिर समिति के सहयोग से प्रतिदिन चली आ रही है।
लोगो में योग के प्रति चेतना का अभ्यास हर रविवार को मेडिटेशन द्वारा डॉ मंजू के द्वारा कराया जा रहा है। रोजाना इस शिविर में असाध्य रोगों से पीड़ित व्यक्ति समय से पहुँचकर योगिक क्रियाओं से लाभान्वित हो रहे है। निरंतर रूप से चलने वाले इस शिविर में 70 साल के वृद्ध से 8 साल तक के बच्चे कुशल शिक्षकों द्वारा प्रसन्न मन से योग क्रियाओं को कर रहे हैं। Yoga प्रशिक्षक दीप चंद्र बिष्ट द्वारा लोगों में योग द्वारा निरोग ओर स्वस्थ रहने के साथ-साथ उनका शारीरिक, मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता का विकास परिपूर्ण रूप से हो सके, इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है। इसका लाभ उठाने के लिए तथा अधिक से अधिक लोगो को इससे जोड़ने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।