उत्तरा न्यूज
अभी अभी बागेश्वर

Bageshwar- विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर आयोजित हुए कार्यक्रम

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

बागेश्वर। विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन विभाग बागेश्वर के तत्वाधान में जनपद अन्तर्गत पर्यटन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसमें जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कलैक्ट्रेट परिसर से ट्रैकिंग दल को हरी झंडी दिखाकर जौलकाण्डे की ओर रवाना किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने सभी को विश्व पर्यटन दिवस की बधाई एवं शुभकामनायें दी।

उन्होंने कहा कि जनपद पर्यटन की दृष्ठि से एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है, इसके लिये हम लगातार प्रयास कर रहे है कि जनपद में अधिक से पर्यटन आये तथा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभाग द्वारा कई योजनायें संचालित की जा रही है। इस अवसर पर जिला पर्यटन अधिकारी ने अवगत कराया है कि विश्व पर्यटन संगठन द्वारा TOURISM FOR INSLUSIVE GROTH थीम निर्धारित की गयी है, जिसमें 10 कि0मी0 ट्रैकिंग अभियान में विभिन्न विद्यालयों के 20 विद्याथिर्यो द्वारा प्रतिभाग किया गया, एवं मार्ग पर बिखरे हुए कूड़े को एकत्रित कर उसका निस्तारण भी किया गया। इस दल का नेतृत्व भूतपूर्व सैनिक जगदीश चन्द्र जोशी एवं उनके साथियों द्वारा किया गया।

प्रात: 10:00 बजे विक्टर मोहन जोशी राजकीय इण्टर कालेज बागेश्वर में थीम आधारित निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया साथ ही वृक्ष प्रेमी किशन सिंह मलड़ा के सहयोग से विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर उत्तराखण्ड में पर्यटन की असीम संभावना पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में नीरज सिंह मेहरा, आयुष तथा कार्तिकेय उपाध्याय ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा स्लोगन प्रतियोगिता में राकेश सिंह, किशोर कुमार विवेक सिंह मेहता ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया।

अपराहन् 3:00 बजे नरेन्द्रा पैलेस होटल में जनपद के होटलीयर्स, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों एवं साहसिक पर्यटन से जुड़े संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ थीम आधारित संगोष्ठी आयोजित की गयी। उन्होंने कहा कि जनपद अन्तर्गत पर्यटन को बढ़ावा दिये जाने हेतु चर्चा की गयी।

nitin communication

Related posts

न्यायमूर्ति आरएस चौहान ने संभाला उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस (Chief justice uttarakhand) का पदभार

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा जिले में 5627 दिव्यांग मतदाता लेंगे मतदान में हिस्सा, मतदान की अपील के साथ प्रशासन भेजेगा अपनी पाती

Newsdesk Uttranews

युवा कांग्रेस कोरोना से मरने वालों की अस्थियों का हरिद्वार में करेगी विसर्जन

Newsdesk Uttranews