Pithoragarh में विश्व स्वास्थ्य दिवस का आयोजन, रैली निकालकर किया जागरूक

editor1
1 Min Read

पिथौरागढ़। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तत्वावधान में स्थानीय रामलीला मैदान से एक वृहद जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ स्थानीय विधायक मयूख महर व सीएमओ डॉ एचएस ह्यांकी ने संयुक्त रूप से रैली को हरी झंडी दिखाकर किया।

जागरूकता रैली नगरपालिका, सिमलगैर, नया बाजार, केमओयू स्टेशन होते हुए रोडवेज़ तिराहे स्थित कोविड जांच केंद्र पर जाकर समाप्त हुई। रैली के माध्यम से एएनएम की छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, सोलर पावर की उपयोगिता, जलवायु परिवर्तन, बीमारियों से बचाव, पौष्टिक आहार की उपयोगिता जैसे मुद्दों पर लोगों को जागरूक किया। रैली के समापन पर सीएमओ डॉ ह्यांकी ने सभी को विश्व स्वास्थ्य दिवस की शुभकामनाएं दीं और सफल आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

इसके बाद एनएचएम कर्मचारियों ने कार्यालय में पहुंच कर एक गोष्ठी का आयोजन किया और विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी मसलों पर चर्चा की। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएमओ डॉ हेमन्त कुमार मर्तोलिया व डॉ मदन बोनाल, जिला लेखा प्रबन्धक इंदु भास्कर, जिला डाटा प्रबन्धक मधुर भट्ट, प्रचार प्रसार अधिकारी पंकज पांडेय, पंकज अवस्थी, मोहित पंत, सोमेंद्र उपाध्याय, विवेक, राजेंद्र सिंह रावत समेत एनएचएम कर्मचारी शामिल थे।