shishu-mandir

women’s world cup: नो–बॉल डालना भारतीय टीम को पड़ा भारी, करना पड़ा करीबी हार का सामना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

महिला विश्व कप(women’s world cup) आखिरी ग्रुप राउंड मुकाबले में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और इस हार में एक नो बॉल ने अहम भूमिका निभाई।

new-modern
gyan-vigyan


इस बार भारतीय टीम(Indian team) को दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के विरुद्ध नो–बॉल डालना उनकी हार का कारण बन गया।

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका(South Africa) ने इस बहुत ही रोमांचक मुकाबले में भारत को 3 विकेट से मात दी। मुकाबले के दौरान दक्षिण अफ्रीका की टीम को आखिरी 2 गेंदों में 3 रन बचाने थे लेकिन दीप्ति शर्मा(Deepti Sharma) की एक बॉल को नो–बॉल माना गया। हालांकि वह रिप्ले में काफी करीबी मामला लग रहा था. इसमें गेंदबाज का पैर क्रीज के ऊपर हवा में दिख रहा था।


दीप्ति शर्मा(Deepti Sharma) के नो–बॉल का फायदा उठाते हुए दक्षिण अफ्रीका(South Africa) ने आखिरी ओवर में अपना लक्ष्य पूरा किया। इसी गेंद पर दीप्ति शर्मा ने मिग्नन डु प्रीज को हरमनप्रीत के हाथों कैच आउट भी करवाया था, जो भारत के लिए आखिरी गेंद में काफी फायदेमंद साबित हो सकता था। लेकिन स्पिनर द्वारा मुकाबले के इस क्षण में करीबी नो-बॉल फेंकना टीम इंडिया(Team India) को भारी पड़ गया।

इस नो-बॉल पर मिग्नन डु प्रीज ने लॉन्ग ऑन की तरफ एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की थी जिसे वह मौजूद हरमनप्रीत कौर(Harmanpreet Kaur) ने कैच पकड़ लिया था लेकिन नो बॉल के चलते प्रीज को जीवनदान मिल गया।


आखिरी ओवर में जिस तरह हार के साथ गेम की समाप्ति हुई उससे इंडियन टीम में निराशा का माहौल है। वही मैच में भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर की शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग देखने लायक रही। लेकिन आखिरी ओवर की तीसरी गेंद ने हरमनप्रीत के साथ–साथ भारतीय फैंस को भी निराश कर दिया है। भारत की हार के साथ उसका सफर यही समाप्त हो गया है। अब वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गयी है।