News-web

गोंडा में कीर्ति वर्धन सिंह क्या इस बार लगाएंगे हैट्रिक? श्रेया वर्मा दे रही है उन्हें कड़ी टक्कर

Published on:

गोंडा धार्मिक नगर अयोध्या से सटा हुआ है और यहां का इतिहास और धार्मिक स्थलों से काफी संबंध है। गोंडा में आस्था व इतिहास का अनूठा संगम भी देखने को मिलता है। गोंडा में महाबली भीम द्वारा स्थापित पृथ्वी नाथ मंदिर , झालीधाम मंदिर जहां कामधेनु गाय दिखाई पड़ती है और स्वामी नारायण छपिया मंदिर के लिए प्रसिद्ध है।

गोंडा नानाजी देशमुख की कर्म स्थली भी रही है। इस बार गोंडा के लोकसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से कीर्ति वर्धन सिंह राजा भैया उम्मीदवार है। वहीं सपा की तरफ से श्रेया वर्मा नजर आ रही हैं। गोंडा में 20 मई को मतदान हुए थे।

2019 के लोकसभा चुनाव के बारे में अगर बात की जाए तो यहां 15 उम्मीदवार थे। यहां पर बीजेपी की तरफ से कीर्ति वर्धन सिंह मैदान में थे। वहीं कांग्रेस ने कृष्णा पटेल को टिकट दिया था। सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के तहत ये सीट सपा के खाते में आई थी। समाजवादी पार्टी से विनोद कुमार को टिकट दिया था। इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार कीर्ति वर्धन सिंह अपनी जीत को बरकरार रखा था।

2014 में भी कीर्तिवर्धन सिंह ने सपा उम्मीदवार नंदिता शुक्ला को हराया था। कीर्तिवर्धन को कुल पड़े वोटों में से 3 लाख 59 हजार 643 वोट मिले थे। जबकि नंदिता को केवल 1 लाख 99 हजार 227 वोट मिले थे। कीर्तिवर्धन ने 1 लाख 60 हजार 416 वोटों के अंतर से यह चुनाव जीता था। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार और नेता बेनी प्रसाद वर्मा को भारी झटका लगा था।