News-web

सुपर-8 में ‘हिटमैन’ का रहेगा खौफ? वेस्टइंडीज में रोहित शर्मा के हैं कमाल के आंकड़ें

Published on:

Will 'Hitman' be a threat in Super-8? Rohit Sharma has amazing statistics in West Indies

टी20 विश्व कप 2024 का सुपर-8 राउंड शुरू होने वाला है और टीम इंडिया अपने पहले तीनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करके सुपर-8 में जगह बना चुकी है। अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज में अपने सभी मैच खेलेगी और यहाँ पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बेहद शानदार है।

रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं और वेस्टइंडीज में उनका प्रदर्शन और भी शानदार है। टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा ने अबतक 154 मैचों में 4042 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं। लेकिन अगर हम सिर्फ वेस्टइंडीज में उनके आंकड़ों पर नज़र डालें, तो रोहित ने वहॉं 7 मैचों में 6 पारियों में 46.25 की औसत और 145.67 की स्ट्राइक रेट से 185 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 79 नाबाद रन का रहा है।

बता दें, सुपर-8 में टीम इंडिया का सामना अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि वेस्टइंडीज में रोहित शर्मा का बल्ला कितना आग उगलता है और टीम इंडिया को सुपर-8 में कैसे जीत दिलाते हैं?

भारतीय फैंस को रोहित शर्मा के वेस्टइंडीज में प्रदर्शन से काफी उम्मीदें हैं और उन्हें विश्वास है कि वह इस टूर्नामेंट में भी वे अपना जलवा बिखेरेंगे।