क्या gmail सच में हो जाएगा बंद? गूगल ने दी इसके पीछे अपनी सफाई

Smriti Nigam
3 Min Read

gmail के बंद होने की खबर अब हर जगह तेजी से वायरल हो रही है। अब गूगल ने इस बारे में अपनी सफाई भी दी है। कंपनी का कहना है कि फिलहाल जीमेल की सर्विस बंद नहीं की जा रही है।ऐसे में किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है।

गूगल की तरफ से समय-समय पर कई बड़े कदम उठाए जाते हैं। कुछ समय पहले ही यह बात सामने आई थी कि गूगल अपनी GPay सर्विस को अमेरिका में बंद करने जा रहा है। इस बीच अब जीमेल को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि गूगल अपने घाटे से निपटने के लिए कई नए और बड़े कदम उठा रहा है। इसमें जीमेल को बंद करना भी शामिल है। ऐसी खबरों के तेजी से फैलने के बाद आखिरकार गूगल ने इसके पीछे की वजह बताई है और इस पर अपनी सफाई भी दी है। अब इस खबर के साथ यह भी कहा जा रहा है कि लोगों के लिए राहत भरी न्यूज़ है। गूगल के स्वामित्व वाले पेज पर गूगल ने सफाई देते हुए कहा कि  ‘Gmail is here to stay.’ यानी जीमेल बंद होने नहीं जा रहा है। इसकी सर्विस उपलब्ध रहेगी और यूजर्स को बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है।

आपको बता दे की Gmail को दुनिया भर में 180 करोड़ से भी ज्यादा लोग यूज करते हैं। सब साथ ही यह सबसे पॉपुलर ईमेल सिस्टम भी है। ऐसे में आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है।यही वजह है कि जीमेल बंद होने की खबर वायरल होने के साथ ही लोगों की परेशानियां भी काफी बढ़ रही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि जीमेल बंद होने की खबर पूरी तरह से झूठी है और अगर आपके पास भी ऐसी कोई जानकारी है तो इस पर यकीन करने के वजाय इसे इग्नोर करें।

new-modern

म्यूचुअल फंड से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो तरह से निकाल सकतें हैं पैसे, जानिए कैसे

Gmail से संबंधित एक मैसेज वायरल हो रहा था और इसमें कहा गया था कि दुनियाभर में करोड़ों लोगों को जोड़ने और कम्युनिकेशन को बढ़ावा देने के बाद जीमेल का सफर समाप्त होने जा रहा है। 1 अगस्त 2024 से जीमेल ऑफिशियली बंद होने जा रहा है।’ यानी वायरल हो रहे मैसेज में जानकारी पूरी तरह फेक थी। ये सामने आने के बाद लोग काफी परेशान हो गए थे।