उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

Weather update : उत्तराखंड के इन इलाकों में ओलावृष्टि का अलर्ट हुआ जारी, गर्मी से मिलेगी राहत

Uttarakhnad weather update : उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम ने करवट बदल ली है। गर्मी से परेशान उत्तराखंड के लोगों को अब राहत मिल रही है और आगे भी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में अगले 4 दिनों तक ओलावृष्टि तेज हवाओं के साथ साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड में ओलावृष्टि का orange alert भी जारी किया गया है, यह ऑरेंज अलर्ट 3 मई के लिए जारी किया गया है, इसके साथ ही 4 मई को भारी बारिश और ओलावृष्टि का yellow alert भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस वक्त प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिस वजह से सोमवार को भी राज्य के पर्वतीय इलाकों में बारिश हो सकती है इसके साथ ही राज्य के मैदानी इलाके हैं, वहां मौसम शुष्क रहने की उम्मीद जताई गई है और हल्की बारिश की उम्मीद बताई गई है।

आपको बता दें कि रविवार को भी उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की फुल्की बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही राजधानी देहरादून में भी तापमान में कमी आई है। रविवार के दिन देहरादून का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

Related posts

टीवी के सेलेब्स ने बताए अलग-अलग योग आसन के फायदें

Newsdesk Uttranews

बिग ब्रेकिंग— उत्तराखंड में कोरोना(Corona) के 51 नये मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 400 पढ़ें पूरी खबर

UTTRA NEWS DESK

ब्रेकिंग : जंगल में मिला युवक का शव हत्या की आशंका

Newsdesk Uttranews