Weather update : उत्तराखंड के इन इलाकों में ओलावृष्टि का अलर्ट हुआ जारी, गर्मी से मिलेगी राहत

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

Uttarakhnad weather update : उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम ने करवट बदल ली है। गर्मी से परेशान उत्तराखंड के लोगों को अब राहत मिल रही है और आगे भी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

holy-ange-school

मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में अगले 4 दिनों तक ओलावृष्टि तेज हवाओं के साथ साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड में ओलावृष्टि का orange alert भी जारी किया गया है, यह ऑरेंज अलर्ट 3 मई के लिए जारी किया गया है, इसके साथ ही 4 मई को भारी बारिश और ओलावृष्टि का yellow alert भी जारी किया गया है।

ezgif-1-436a9efdef

मौसम विभाग का कहना है कि इस वक्त प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिस वजह से सोमवार को भी राज्य के पर्वतीय इलाकों में बारिश हो सकती है इसके साथ ही राज्य के मैदानी इलाके हैं, वहां मौसम शुष्क रहने की उम्मीद जताई गई है और हल्की बारिश की उम्मीद बताई गई है।

आपको बता दें कि रविवार को भी उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की फुल्की बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही राजधानी देहरादून में भी तापमान में कमी आई है। रविवार के दिन देहरादून का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक था।

Joinsub_watsapp