shishu-mandir

Post Office Jobs : डाक विभाग में निकली बंपर भर्तियां, 38,000 से अधिक पदों पर होंगी भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

Post Office Jobs : लंबे समय से रोजगार की तलाश में बैठे युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग यानी कि Indian post की ओर से एक बड़ी खुशखबरी लाई गई है। भारतीय डाक विभाग के द्वारा Indian Post GDS Recruitment 2022 के लिए job notification जारी कर दिया गया है। इन पदों पर डाक विभाग बंपर भर्तियां कराने जा रहा है। चलिए जानते हैं कौन कौन कर सकता है, इन पदों के लिए अप्लाई और कहां से कर सकते हैं अप्लाई।

new-modern
gyan-vigyan

Indian post department के द्वारा job notification जारी करते हुए बताया कि विभाग 38926 पदों पर भर्तियां कराने जा रहा है। इसके लिए आवेदन 2 मई से शुरू हो गए हैं, अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो 5 जून 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह सभी भर्तियां देशभर के ग्रामीण इलाकों के लिए की जाएंगे।

Post office jobs का अगर आप भी इंतजार कर रहे थे, तो ये आपके लिए बेहतरीन मौका है। आपको बतादें की इन पदों के लिए अप्लाई करने के लिए आपका 10वीं पास होना जरूरी है। अगर बात करें maximum age की तो आपकी उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए और कम से कम आपकी उम्र 18 साल होनी चाहिए। अगर आप रिजर्वेशन कैटेगरी से आते हैं, तो आपको नियमों के अनुसार इसमें छूट दी जाएगी।

इन post office jobs के लिए अगर आप apply करना चाहते हैं तो आप indianpostgdsonline.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर जाना है और यहां पर आपको एक Indian post Gramin Dak Sevaks Engagement के ऑप्शन पर क्लिक करना है और अपनी डिटेल्स को वैलिडेट करना है इसके बाद आप अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करेंगे और आपको एक फॉर्म मिलेगा आपको उसे भरना होगा।