shishu-mandir

मौसम अपडेट— उत्तराखण्ड में 20 मार्च तक के लिए जारी किया ओरेंज अलर्ट

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखण्ड में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तराखण्ड में कई जगहों पर बिजली चमकने, ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया है।

new-modern
gyan-vigyan


मौसम विज्ञान विभाग देहरादून के निदेशक के अनुसार शुक्रवार को उत्तराखण्ड के कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है, तो वहीं उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका है। राज्य के निचले इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों यानि 20 मार्च तक यही स्थिति जारी रहने की संभावना है।


मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तराखण्ड में कल 17 मार्च से अगले चार दिन यानि 20 मार्च तक बर्फबारी,बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि 20 मार्च के बाद बारिश में कमी आ सकती है।

मौसम विभाग ने 17 मार्च को ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली को लेकर ऑरेज अलर्ट जारी किया है। वही 18 मार्च,19 मार्च और 20 मार्च को ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बिजली गिरने से जान मान की हानि, ओलावृष्टि से खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचने को लेकर अलर्ट जारी किया।
उत्तराखण्ड मे पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में तब्दीली आई है।कई पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी सूचनाएं आ रही है।