shishu-mandir

Wagon R Turned Into Helicopter:पुलिस ने गिरफ्तार के ऐसे शख्स को जिसका जुर्म जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, छूट जाएगी हंसी

Smriti Nigam
3 Min Read

Wagon R Turned Into Helicopter: शायद आपने कभी कोई ऐसा मोडिफिकेशन देखा होगा जिसमें कार को हेलीकॉप्टर बना दिया गया हो। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में दो भाइयों ने मिलकर एक मारुति सुजुकी वैगन आर को हेलीकॉप्टर के रूप में तब्दील कर दिया। यह जानकारी मिलते ही वहां की पुलिस दोनों को उठा ले गई।

Transforming Wagon R Into Helicopter: आपने कई तरह के मोडिफाइड कारे देखी होगी। पूरी दुनिया में कारों को मोडिफाइड करने को लेकर अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। भारत में भी मोडिफिकेशन का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है लेकिन शायद ही आपने ऐसा अनोखा मोडिफिकेशन देखा होगा जिसमें कार को हेलीकॉप्टर बना दिया गया हो। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में दो भाइयों ने मिलकर सुजुकी वैगनआर को लगभग हेलीकॉप्टर बना दिया। तभी यह बात पुलिस को पता चल गई और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

new-modern
gyan-vigyan

इसके बाद अंबेडकर नगर पुलिस ने हेलीकॉप्टर में तब्दील हुई वैगनआर को भी जप्त कर लिया। दरअसल उन्होंने मोडिफिकेशन से संबंधित विभाग से अनुमति नहीं ली थी इसलिए पुलिस ने उन पर कार्यवाही करते हुए व्हीकल को जब्त कर लिया। अंबेडकरनगर के एएसपी विशाल पांडे ने कहा, “एक मॉडिफाइड कार जब्त की गई। इसे बिना पूर्व अनुमति के मॉडिफाई किया गया था। एमवीए एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।”

saraswati-bal-vidya-niketan

दोनों भाइयों (मोडिफिकेशन करने वाले) ने वैगन आर में बड़े मोडिफिकेशन किए हैं। इसके रूप पर मोटर सिस्टम लगाया गया है और रियर को हेलीकॉप्टर की टेल जैसा डिजाइन किया गया है लेकिन इससे पहले की प्रोजेक्ट पूरा हो पाता नियमों के उल्लंघन के वजह से पुलिस ने उन पर कार्यवाही कर दी। पुलिस स्टेशन के अंदर पार्क किए गए वैगनआर कॉप्टर का वीडियो भी सामने आया है।

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, पुराने वैगनआर मॉडल का उपयोग किया है। इसे हेलीकॉप्टर जैसी टेल, और रूफ पर रोटर ब्लेड दिए गए हैं। इसकी मौजूदा स्थिति में ऐसा नहीं लगता कि यह उड़ान भरने में सक्षम है। लेकिन, इससे इनोवेटिव स्प्रिट नजर आती है, जहां मॉडिफिकेशन के साथ ‘जुगाड़’ से कार को हेलीकॉप्टर बनाया जा रहा था।