Almora-बियरशिवा स्कूल में छात्र परिषद के गठन के लिये हुआ मतदान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। 31 अक्टूबर 2021

new-modern

विगत शुक्रवार यानि 29 अक्टूबर 2021 को बियरशिवा स्कूल में छात्र परिषद के गठन ​के लिये मतदान किया गया।

स्कूल परिसर के प्रांगण में छात्र ​परिषद का गठन करने के लिए मतदान के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विघालय की प्रधानाचार्या प्रीति पाण्डे ने छात्रों को मतदान का महत्व समझाते हुए उन्हें मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। और छात्र—छात्राओं से अपेक्षा की गयी कि वह उत्तराखण्ड में अगले वर्ष वाले विधान सभा चुनाव के लिए अपने माता पिता को जागरूक करे।


इस मौके पर विद्यालय में मतदान का वास्तविक चित्रण करने का प्रयत्न किया गया। मतदान के लिये अलग-अलग कक्षो में अलग-अलग मतदान केंद्र बनाये गये थे और मतपेटी में ना मिटने वाली स्याही से मतदान कराया गया जिससे विद्यार्थियों को को वास्तविक मतदान प्रकिया को समझाया जा सके। मतदान की यह प्रकिया सुबह 10 बजे से दिन में 1 बजे तक चली। कक्षा 8 वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक के लगभग शत प्रतिशत छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया इस मतदान को लेकर छात्रों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया।


इस अवसर पर कॉर्डिनेटर नीमा थापा, प्रदीप कुमार जोशी रक्षिता साह, आनन्द सिंह बोरा, चन्द्रा जोशी, ​करिश्मा, मनोरमा, इन्द्रा नयाल, अशोक मसीह व राजेन्द्र सिंह राणा ने मतदान संपन्न ​कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।