In the BJYM’s virtual sports rally, 50 international players and 500 regional players also spoke

देहरादून,16जून 2020- भारतीय जनता युवा मोर्चा उत्तराखंड की ओर से आयोजित स्पोर्ट्स वर्चुअल रैली(Virtual sports rally) में 550 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय व प्रादेशिक खिलाड़ियों ने भाग लिया.

IMG 20200616 WA0018 2




भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने बताया कि वर्चुअल रैली(Virtual sports rally) में उत्तराखंड से जुड़े 50 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने एवं 500 से अधिक प्रदेश एवं जिला स्तर के खिलाड़ियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रतिभाग किया.

IMG 20200616 WA0028 1

रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि इस समय पूरा विश्व कोरोना की महामारी से पीड़ित है लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी नीतियों के कारण आज भारत ने इस कोरोना नामक बीमारी पर काफी हद तक विजय प्राप्त करने का कार्य किया है .

IMG 20200616 WA0030 1


श्री भगत ने सभी खिलाड़ियों से प्रदेश हित में एवम देश हित में इस कोरोना की महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील भी की.

IMG 20200616 WA0026 1

वर्चुअल रैली(Virtual sports rally) को संबोधित करते हुए उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा की उत्तराखंड सरकार हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़ी है उनके द्वारा लगातार खेल हित में कार्य करे जा रहे हैं चाहे उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआई से मान्यता दिलवाना हो या प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराना हो सरकार ने खेल हित में हरसंभव कार्य किया है.


खेल मंत्री ने आश्वाशन दिया कि कोरोना महामारी के पश्चात प्रदेश के सभी खिलाड़ियों के साथ एक संयुक्त बैठक कराई जाएगी. जिसमें प्रदेश में खेल हित में किये जाने वाले कार्यों की रूप रेखा बनाई जाएगी.

महामंत्री संगठन अजेय ने कहा कि सभी खिलाड़ी उत्तराखंड का गौरव बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं उन्होंने कहा कि कि कोरोना की वजह से सभी खिलाड़ी अपने घर में ही खेलों का अभ्यास कर रहे हैं लेकिन जल्द ही इस बीमारी पर विजय प्राप्त कर स्टेडियम में अभ्यास कर पुनः उत्तराखंड का नाम भारत में ही नहीं विश्व में रोशन करने का काम करेंगे .

रैली (Virtual sports rally)का नेतृत्व कर रहे युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने सभी खिलाड़ियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा मोर्चा सबके साथ हमेशा कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है और माननीय खेल मंत्री से निवेदन किया की खिलाड़ियों के भविष्य को ध्यान मे रखते हुए अन्य प्रदेशो की तरह सरकारी नौकरियों मे क्षैतिज आरक्षण की व्यस्था बनाई जाए.

जिससे खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित हो सके इस करोना की महामारी में युवा मोर्चा आप सबसे समाज को जागरूक करने के लिए निवेदन करता है और आपकी हर जरूरत को पूरा करने के लिए युवा मोर्चा हमेशा सक्रिय रहेगा.

वर्चुअल रैली का संचालन युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री गुंजन सुखीजा ने किया
इस रैली में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट, अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी एवं अर्जुन पुरस्कार प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग खिलाड़ी मोनिका सोन ,अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी राजा रावत, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी दीपक वर्मा ,अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाडी अनिरुद्ध थापा, अंतर्राष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी सक्षम रौतेला, सदैव रौतेला, अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाडी दीपेंद्र नेगी, अंतर्राष्ट्रीय फ्लोरबॉल खिलाड़ी सरस्वती भंडारी सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित रहे.

श्री लटवाल ने कहा कि यह वर्चुअल रैलियां 28 जून तक लगातार आयोजित की जाएंगी.और हर दिन चार-चार वर्चुअल रैलियों का ईयोजन किया गया.