Almora- वर्चुअली संपन्न हुई जिला खनिज फाउण्डेशन न्यास की शासी परिषद् की बैठक, डीएम ने 1.5 करोड़ रूपये के प्रस्तावों को दी स्वीकृति

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा (Almora), 13 मई 2021- जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में आज जिला खनिज फाउण्डेशन न्यास की शासी परिषद् की बैठक वर्चुवल माध्यम से सम्पन्न हुई।
बैठक में जिले के विभिन्न खनिज क्षेत्रों के अन्तर्गत खनिज न्यास की निधि से विभिन्न अवस्थापना विकास कार्यों आदि हेतु प्राप्त प्रस्तावों पर समिति द्वारा चर्चा करते हुए उच्च प्राथमिकता वाले प्रस्तावों को संस्तुति दी गयी।

इस बैठक में जिलाधिकारी ने करीब 1.5 करोड़ रूपये के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने बताया कि इसमें कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के ज्यादातर प्रस्तावों को स्वीकृति दी गयी है जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अवस्थापना मद के अलावा आवश्यक उपकरणों आदि में व्यय किया जायेगा। वहीं जिलाधिकारी ने सम्बन्धित क्षेत्रों के विद्यालयों के सुदृढ़ीकरण, मोटर मार्गों की मरम्मत आदि के लिए निधि से प्राप्त धनराशि को व्यय करने की स्वीकृति प्रदान की।

उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न खनन क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति, शिक्षा आदि की सुविधाओं के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सिंचाई के वैकल्पिक स्रोत व अन्य प्रस्ताव प्राप्त करते हुए उन्हें चरणबद्ध तरीके से स्वीकृति दी जायेगी। इस बैठक में उप निदेशक खनन लेखराज ने खनन न्यास की धनराशि से किये जाने वाले कार्यों व शासन के दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी दी।

बैठक में वर्चुवल माध्यम से विधायक जागेश्वर गोविन्द सिंह कुंजवाल के अलावा मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सविता हृयांकी, मुख्य शिक्षाधिकारी एचबी चन्द, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, जगजीवन बिष्ट के अलावा शासी परिषद के अन्य सदस्य वर्चुवल माध्यम से जुड़े।