News-web

बद्रीनाथ उपचुनाव में विनीता कठैत लड़ेंगी चुनाव, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने बनाया प्रत्याशी

By editor1

Updated on:

Vineeta Kathait will contest in Badrinath by-election, Uttarakhand Parivartan Party nominated

अल्मोड़ा/चमोली, 16 जून 2024- उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने 10 जुलाई को होने वाले बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव में विनीता कठैत को प्रत्याशी घोषित किया है।


उपपा के केंद्रीय महासचिव नरेश नौड़ियाल ने कहा कि पार्टी की जिला शाखा के प्रस्ताव पर विचारोपरांत केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी की अध्यक्षता में केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विनीता कठैत के नाम पर मोहर लगाई गई।पार्टी जल्द ही तमाम क्षेत्रीय शक्तियों के साथ बातचीत कर प्रत्याशी प्रत्याशी के पक्ष में समर्थन जुटाएगी।

उपपा के केंद्रीय महासचिव नरेश नौड़ियाल और जिलाध्यक्ष केशवानंद सती और दशोली ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद तिवारी ने कहा कि राज्य बनने के बाद राष्ट्रीय दलों की सरकारों व नीतियों के कारण हिमालय व हिमालयी समाज बुरी तरह आहत है।चिपको, वन बचाओ जैसे ऐतिहासिक जन आंदोलनों के बाद रैणी व जोशीमठ व तमाम हिमालयी क्षेत्र सरकार के संरक्षण में पल रहे भू माफियाओं, पूंजीपतियों की निर्मम लूट के शिकार हो रहे हैं जिसके खिलाफ उत्तराखंड में गहरा जन असंतोष है जिसे राजनीतिक रूप से मुखर करना समय की मांग है। उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी महिलाओं को हर क्षेत्र में मजबूत भागीदारी की भी प्रबल समर्थक है और और एक उच्च शिक्षित ऊर्जावान, आत्मनिर्भर और संघर्ष शील युवा महिला प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया गया है।
उपपा महासचिव नौड़ियाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बद्रीनाथ क्षेत्र की जनता उपचुनाव से राज्य में ईमानदार संघर्षशील क्षेत्रीय राजनीति के विकास के लिए नए द्वार खोलेगी।