Vikas Dubey Encounter
Vikas Dubey Encounter file photo

Vikas Dubey Encounter, Former CM Uma Bharti

दिल्ली, 10 जुलाई 2020
विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) के बाद जहां एक ओर कांग्रेस लगातार उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश की सरकार को घेरते नजर आ रही है, वही पूर्व सीएम उमा भारती(Uma Bharti
) ने भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाते हुए 3 सवाल दाग कर मध्यप्रदेश सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

दरअसल, मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम व भाजपा की वरिष्ठ नेत्री उमा भारती(Uma Bharti) ने 3 अलग—अलग ट्वीट किए है.

पहले ​ट्वीट में उन्होंने कहा कि, ‘देवेंद्र जैसे ईमानदार डीएसपी एवं उनके साथ 8 पुलिस अधिकारी व सिपाहियों की निर्मम हत्या करने वाले विकास दुबे(Vikas Dubey Encounter) को मार गिराने के लिए यूपी पुलिस को बधाई. अभी भी उसने भाग निकलने की चेष्टा की किंतु वह मार गिराया.’

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कि एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा​कि तीन बातें अब भी रहस्य की परत में है. पहला यह कि वह उज्जैन तक कैस पहुंचा? दूसरा, वह महाकाल परिसर में कितनी देर रहा ? तीसरा यह कि उसका चेहरा टीवी पर इतना दिखा कि उसे कोई भी पहचान लेता तो उसको पहचाने जाने में समय ​कैसे लगा…?

उन्होंने कहा कि वह विषय पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से जरूर बात करेंगी. लेकिन यह सच्चाई तो सामने आ गई कि भगवान महाकाल ने देवेंद्र मिश्र जैसे ईमानदार पुलिस अधिकारी के हत्यारे का संहार कर दिया.

कानपुर पुलिस हत्याकांड का मास्टरमाइंड विकास दुबे शुक्रवार सुबह मुठभेड़ में मारा गया(Vikas Dubey Encounter) . जिसके बाद राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई है.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी विकास दुबे के उज्जैन पहुंचने को लेकर सवाल खड़े कर चुके है. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘यह पता लगाना आवश्यक है विकास दुबे ने मध्यप्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर को आत्मसमर्पण के लिए क्यों चुना, मध्यप्रदेश के कौन से प्रभावशाली व्यक्ति के भरोसे वो यहां उत्तर प्रदेश पुलिस के एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) से बचने आया था?

खबरों की अपडेट के लिए कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw