LPG supply

LPG supply is not happening in villages, Secular Youth Forum submitted memorandum to DM

LPG supply

अल्मोड़ा,10 जुलाई 2020—धर्म निरपेक्ष युवा मंच का कहना है कि जिले के गांवों में रसोई गैस की आपूर्ति (LPG supply)नहीं हो पा रही है.

मंच के कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में डीएम को ज्ञापन देकर इस समस्या का त्वरित निस्तारण किए जाने की मांग की है.मंच ने कहा कि हवालबाग ज्योली,पाखुड़ा,पिलखा,हवालबाग के ग्रामीणों ने इंडेन गैस सिलेंडरों की आपूर्ति (LPG supply)नहीं हो पा रही है.

ज्ञापन में मंच के सदस्य पवन मुस्यूनी ने बताया कि हवालबाग -बसौली मोटर मार्ग जो कि लोक निर्माण विभाग (PWD) वर्षों से स्वीकृत है और पक्का मोटर मार्ग है.इसी मोटर मार्ग से ग्राम सभा हवालबाग, ग्राम सभा ज्योली, ग्राम सभा पाखुड़ा, ग्राम सभा पिलखा लगे हैं.

जहां के हजारों ग्रामवासियों को आज भी कई किलोमीटर पैदल चलकर सिलेंडर भरवाने अल्मोड़ा कौसानी मुख्य मार्ग पर जाना होता है. जिससे आर्थिक और शारीरिक रूप से नुकसान भी होता है.

ग्राम प्रधान ज्योली व पिलखा ने बताया कि विगत वर्षों से ग्रामीणजन इन समस्याओं को उठाते हुए आ रहे हैं इसलिए आज धर्म निरपेक्ष युवा मंच के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर पुरजोर मांग की गयी कि कुमाऊं मंडल विकास निगम को आदेशित कर सम्बंधित गांवों में इंडेन घरेलू गैसों सिलेंडरों की आपूर्ति (LPG supply)शीघ्र अति शीघ्र की जाये.

मंच का कहना है कि जिलाधिकारी ने इस संबंध में आश्वासन दिया है कि जल्द ही कुछ दिनों में कुमाऊं मण्डल विकास निगम को सहमति दे दी जायेगी जिस पर जल्द ही संबंधित गांवों में गैस सिलेंडरों की आपूर्ति की जायेगी.

इस अवसर पर मंच के संयोजक विनय किरौला,पवन मुस्युनी, विनोद मुस्यूनी, ग्राम प्रधान ज्योली रेखा देवी , ग्राम प्रधान पिलखा किरन देवी , ग्राम प्रधान हवालबाग अमित शाह, ग्राम प्रधान तलाड़बाड़ी किशन सिंह विष्ट,पुष्कर मुस्यूनी,भोपाल राम, विरेन्द्र पिलख्वाल,कमल किशोर इत्यादि लोग मौजूद थे.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें लिंक यहां दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw