उत्तरा न्यूज
sport

टोक्यो ओलंपिक 2020- स्वर्ण पदक से चूके विजय दहिया, रजत पदक से करना पड़ा संतोष

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

 

टोक्यो ओलंपिक में 57 कुश्ती के फाइनल में विजय दहिया स्वर्ण पदक से चूक गये है। उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। फाइनल में रूस के जवूर उगुरव ने स्वर्ण पदक हासिल​ किया। दहिया का यह पहला ओलंपिक था और पहले ही ओलंपिक में उन्होनें भारत को रजत पदक दिलाने का गौरव प्राप्त किया। 

यह लगातार चौथा मौका है कि ओलंपिक में भारत ने कुश्ती में पदक जीता है। 2008 के बीजिंग ओलंपिक के बाद से ही भारत कुश्ती में पदक हासिल करता रहा है। 

कुश्ती के 57 किलोग्राम भार वर्ग की फ्रीस्टाइल कैटिगरी में रवि दहिया ने फाइनल मुकाबले में रूस के जवूर उगुएव के सामने नही टिक सके। शुरूवात से ही वूर उगुएव ने बढ़त बना ली और रवि दहिया कड़ी टक्कर के बाद भी इससे पार नही पा सके। हालांकि रवि पहले पीरियड की शुरुआत में 2-2 से बराबरी पर आ गये थे लेकिन जवूर उगुएव ने जबरदस्त वापसी करते हुए 4-2 कर से बढ़त बना ली और इसके बाद रवि को संभलने को कोई मौका दिये बिना रूसी पहलवान ने अपनी बढ़त और मजबूत कर ली और रवि को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।

Related posts

खुशखबरी- अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) का चयन थॉमस कप हेतु, डेनमार्क ओपन व डेनमार्क मास्टर्स में भी करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

Newsdesk Uttranews

खेल Archives – Page 4 Of 21 – उत्तरा न्यूज

Newsdesk Uttranews

पेनल्टी शूटआउट में स्विट्जरलैंड को हरा कर यूरो कप के सेमीफाइनल में पहुंचा स्पेन

Newsdesk Uttranews