shishu-mandir

डिप्टी स्पीकर ने इस गांव में लगाई चौपाल,सुनी जनसमस्याएं

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
IMG 20190829 085346
Screenshot-5

अल्मोड़ा:- ग्रामीण क्षेत्रों में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को लाभ आम लोगों को यथा समय मिले इसका विशेष ध्यान रखना होगा। यह निर्देश विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने अपने भ्रमण के दौरान विकासखंड हवालबाग के पाखुड़ा में जनसमस्याओं की सुनवाई के दौरान अधिकारियों को दिये।
उन्होंने कहा कि पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, सड़क, उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ पात्र लोगों को मिले इसके लिये टीम भावना से कार्य करना होगा। 
उपाध्यक्ष ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा जो भी समस्यायें रखी जाती है उनका निस्तारण यथा समय हो सके इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा। भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई का विशेष ध्यान रखे की बात कही साथ ही पारम्परिक नौलों, धारों के संरक्षण व संर्वद्धन पर बल देने की बात कही। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में अनेक संक्रमण रोग फैलने की सम्भावना बनी रहती है इसलिये स्वास्थ्य विभाग पूर्ण सतर्कता के साथ कार्य करेंगे साथ ही पशुओं में भी अनेक बीमारियाॅ फैलने की सम्भावना बनी रहती है इसलिये समय-समय पर टीकाकरण का कार्य किया जाय। इस दौरान उन्होंने उपस्थित खंडविकास अधिकारी हवालबाग से अनेक योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और कहा कि यथा सम्भव समस्याओं को निदान किया जाय। भ्रमण के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बने समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। इस भ्रमण के दौरान उनके साथ खंडविकास अधिकारी पंकज काण्डपाल, सुरेन्द्र मेहता, संजय बिष्ट, आनंद डंगवाल, महंत बृहस्पति गिरी सहित अनेक क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

new-modern
gyan-vigyan